दिसंबर में 10,000 करोड़ रु का आईपीओ लाएंगी 10 कंपनियां

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 06:51 PM (IST)

नयी दिल्ली, एक दिसंबर (भाषा) आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) बाजार में दिसंबर में भी गहमा-गहमी बनी रहेगी। माह के दौरान 10 कंपनियों की 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम पेश करने की योजना है। मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों ने बुधवार को यह कहा।

फिलहाल, स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस और टेगा इंडस्ट्रीज के आईपीओ खुले हैं।

इससे पहले पिछले महीने भी 10 कंपनियों ने सफलतापूर्वक अपना आईपीओ पेश किया था।

जिन कंपनियों ने इस महीने अपने आईपीओ लाने की योजना बनायी है, उनमें रेटगेन ट्रैवल टेक्नोलॉजीज और आनंद राठी वेल्थ लि. शामिल हैं। रेटगेन यात्रा और आतिथ्य प्रौद्योगिकी सेवा प्रदाता है जबकि आनंद राठी वेल्थ वित्तीय सेवा समूह आनंद राठी का हिस्सा है।

रेटगेन की 1,335 करोड़ रुपये की शुरुआती शेयर बिक्री सात-नौ दिसंबर के दौरान सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुलेगी, और आनंद राठी वेल्थ का 660 करोड़ रुपये का आईपीओ दो दिसंबर को खुलेगा।

इसके अलावा, आईपीओ लाने जा रही कंपनियों में - मेदांता ब्रांड के तहत अस्पतालों का संचालन और प्रबंधन करने वाली ग्लोबल हेल्थ लि., फार्मेसी रिटेल चेन मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज और हेल्थियम मेडटेक शामिल हैं।

साथ ही मेट्रो ब्रांड, श्रीराम प्रॉपर्टीज, एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज, श्री बजरंग पावर एंड इस्पात और वीएलसीसी हेल्थ केयर भी दिसंबर में आईपीओ ला सकती हैं।

निवेश बैंकरों ने कहा कि ये कंपनियां सामूहिक रूप से 10,000 करोड़ रुपये से अधिक जुटाएंगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News