नए कोविड दिशानिर्देशों के लागू होने के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ान परिचालन सुचारू रूप से जारी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 01:08 PM (IST)

नयी दिल्ली, एक दिसंबर (भाषा) दिल्ली हवाईअड्डे ने बुधवार को कहा कि नए कोविड दिशानिर्देशों के लागू होने के बाद अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए उड़ान परिचालन सुचारू रूप से चल रहा है और कुल 1,013 यात्रियों ने आरटी-पीसीआर जांच समेत अपने आगमन की औपचारिकताएं पूरी की हैं।
कोविड के नए स्वरूप ओमीक्रोन के उभार पर बढ़ती चिंताओं के बीच अंतरराष्ट्रीय यात्रियों, विशेष रूप से जोखिम वाले देशों से आने वालों के लिए सख्त दिशा-निर्देश मंगलवार आधी रात से लागू हो गए।
दिल्ली हवाई अड्डे ने ट्वीट कर कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा निर्धारित नए दिशानिर्देशों के लागू होने के बाद अंतरराष्ट्रीय आगमन उड़ान परिचालन सुचारू रूप से चल रहा है।
जोखिम वाले देशों से आईं चार उड़ानों के कुल 1,013 यात्रियों ने आरटी-पीसीआर जांच समेत आगमन की सारी औपचारिकताएं सफलतापूर्वक पूरी कीं।
बयान में कहा गया, ‘‘792 यात्रियों ने रैपिड पीसीआर जांच कराने का फैसला किया, और 221 यात्रियों ने आरटी-पीसीआर जांच का विकल्प चुना।’’ हवाई अड्डे के एक अधिकारी के अनुसार, तीन उड़ानें लंदन से आई थीं और एक एम्स्टर्डम से आई थी।
नए दिशानिर्देशों के तहत, ''जोखिम वाले'' देशों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य हैं, और उन्हें जांच के परिणाम आने के बाद ही हवाई अड्डे से बाहर जाने की अनुमति होगी। साथ ही, दूसरे देशों से उड़ानों में आने वाले यात्रियों में से पांच प्रतिशत की जांच की जाएगी।
हालांकि भारत में अब तक ओमीक्रोन का कोई मामला सामने नहीं आया है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से ''जोखिम वाले'' देशों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच सुनिश्चित करने को कहा है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News