दिल्ली में एक महीने तक चली मतदाता सूची संशोधन प्रक्रिया का समापन हुआ

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 08:47 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 नवंबर (भाषा) दिल्ली में मतदाता सूची में संशोधन के लिए महीने भर चला अभियान मंगलवार को समाप्त हो गया। इस दौरान जागरूकता के लिए शहर की बसों पर पोस्टर लगाए गए, विशेष शिविरों का आयोजन किया गया और सोशल मीडिया के जरिये लोगों को इसकी जानकारी दी गई।
दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि “मतदाताओं के पर्व” के रूप में चलाई गई यह प्रक्रिया “बेहद सार्थक” रही। ‘स्पेशल समरी रिवीजन-2022’ (एसएसआर-2022) एक नवंबर से शुरू किया गया था और इस दौरान एक जनवरी 2022 से पहले 18 साल या उससे अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति मतदाता के तौर पर पंजीकरण करवा सकता था।
अंतिम मतदाता सूची पांच जनवरी को प्रकाशित होगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, “एसएसआर 2022 प्रक्रिया का एक समापन हुआ। मतदाता पंजीकरण, नाम जोड़ने, मृतकों के नाम हटाने और सुधार के लिए पिछले एक महीने में सौंपे गए सभी आवेदन पत्रों की जांच होगी और जनवरी में अंतिम सूची प्रकाशित की जाएगी। यह प्रक्रिया बेहद सार्थक रही।”
दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए तैयारियां की थीं ताकि कोई मतदाता वंचित न रह जाए।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News