पंजाब के शिक्षा विभाग में दस हजार से अधिक रिक्त पदों को भरा जाएगा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 12:00 PM (IST)

चंडीगढ़, 29 नवंबर (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को शिक्षा विभाग के विभिन्न संवर्गों में खाली पड़े 10,880 पदों को भरने की मंजूरी दे दी। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी है।
विज्ञप्ति के मुताबिक विभिन्न विभागों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने प्राथमिक विद्यालयों में दो हजार शारीरिक शिक्षा शिक्षकों के पद सृजित करने के भी निर्देश दिए।
इसके अलावा, उन्होंने विभिन्न यूनियनों के विभिन्न मुद्दों पर अधिकारियों के साथ चर्चा की और निर्देश दिया कि विभाग चर्चा कर सकता है और उनकी मांगों की जांच कर वित्त विभाग के साथ मामले को उठा सकता है।
राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत भर्ती किए गए लगभग 1,000 प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों की लंबे समय से लंबित मांग को स्वीकार करते हुए, मुख्यमंत्री ने वित्त विभाग को वेतन का राज्य हिस्सा जारी करने का निर्देश दिया, जो 2016 में भारत सरकार द्वारा बनाई गई ऊपरी सीमा के कारण काटे गए थे। इसके कारण राज्य के खजाने पर लगभग 3.20 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ आएगा।
एक अन्य फैसले में, चन्नी ने स्वास्थ्य विभाग में 3,400 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए स्वीकृति दी ताकि स्वास्थ्य व्यवस्था को और मजबूत किया जा सके।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News