केंद्र की योजनाओं को ‘बाधित’ करने के लिए नड्डा ने केजरीवाल सरकार को निशाने पर लिया

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 11:20 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 नवंबर (भाषा) दिल्ली में आयुष्मान भारत जैसी केंद्र सरकार की योजनाओं को “बाधित” करने के लिए केजरीवाल सरकार की आलोचना करते हुए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सोमवार को लोगों के आग्रह किया कि आगामी नगर निकाय चुनाव में वे भाजपा को वोट दें।
यहां आनंद पर्वत में ‘झुग्गी सम्मान यात्रा’ अभियान को संबोधित करते हुए नड्डा ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर गलत जानकारी फैलाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ‘आप’ सरकार अपनी समस्याओं के लिए दूसरों को दोष देती है और शहर के झुग्गी वाले इलाकों में पानी की समस्या को हल नहीं कर पा रही है।
नड्डा ने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के विकास पर “फर्जी विज्ञापन” कर रही है और उस पर करदाताओं का पैसा बर्बाद कर रही है।
उन्होंने कहा, “वर्तमान में दिल्ली में 70 लाख लोग आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना के लाभ से वंचित हैं। मैंने केजरीवाल से कहा था कि योजना के क्रियान्वयन में अपने अहंकार को आड़े न आने दें। आपको हर घर में जाकर लोगों को बताना चाहिए कि केजरीवाल सरकार जनता के विरोध में काम करती है।”
अगले साल होने वाले निकाय चुनाव से पहले, भाजपा की दिल्ली इकाई ने ‘झुग्गी सम्मान यात्रा’ की शुरुआत की है और शहर के 31 विधानसभा क्षेत्रों में झुग्गी क्लस्टर में जाने की योजना बनाई है। नड्डा ने कहा कि भाजपा यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि झुग्गी में रहने वाले लोग सम्मान का जीवन जी सकें।
उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री आवास योजना है, जिसके तहत पक्के घर बनाए गए हैं। क्या आपको वहां घर नहीं चाहिए? अगर आपको घर चाहिए तो आपको भाजपा का समर्थन करना चाहिए।”
भाजपा अध्यक्ष ने मोदी सरकार की उज्ज्वला योजना, जन धन योजना, ई-श्रम कार्ड, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना जैसी योजनाएं गिनाईं। नड्डा ने कोविड-19 महामारी से निपटने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की।
उन्होंने कहा, “मोदी सरकार द्वारा विश्व में सबसे बड़ा और सबसे तेज टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। केजरीवाल सरकार खुद टीके खरीदने पर तुली हुई थी लेकिन बाद में पलट गई और केंद्र से टीके की मुफ्त खुराक मांगी।”
भाजपा अध्यक्ष ने यह भी दावा किया कि दिल्ली के लोगों को पीने का साफ पानी नहीं मिल रहा है और शहर में पानी माफिया के अवैध टैंकर दोगुने हो गए हैं।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News