ईडी ने शुल्क मुक्त सोना की तस्करी के मामले में आरोपी को लोनावाला में गिरफ्तार किया

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 09:32 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 नवंबर (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मेटल एंड मिनरल्स ट्रेडिंग कॉरपोरेशन (एमएमटीसी) और कुछ अन्य एजेंसियों द्वारा आयात किए गए शुल्क मुक्त सोने की तस्करी और इसे दूसरी जगह भेजने से जुड़े धन शोधन मामले में वांछित एक फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है।

ईडी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि संजय अग्रवाल को रविवार को महाराष्ट्र के लोनावाला में एंबी वैली से गिरफ्तार किया गया, जब वह एक शादी में शामिल होने गए थे। कोलकाता में विशेष धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) अदालत ने उनके खिलाफ अप्रैल में इस मामले के संबंध में एक गैर जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी किया था। अग्रवाल छह महीने से अधिक समय से फरार थे।

इस महीने की शुरुआत में कलकत्ता उच्च न्यायालय ने अग्रवाल की अग्रिम जमानत याचिका को भी खारिज कर दिया था। गिरफ्तारी के बाद अग्रवाल को उसी विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें सात दिनों की ईडी हिरासत में भेज दिया।

बयान में कहा गया, ‘‘अग्रवाल एमएमटीसी और डायमंड इंडिया लिमिटेड जैसी नामित एजेंसियों के माध्यम से आयात किए जाने वाले शुल्क मुक्त सोने की तस्करी और इसे दूसरी जगह भेजने में शामिल थे। ऐसा आयातित सोना मूल रूप से निर्यात उद्देश्यों के लिए था।’’
राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा की गई जांच का संज्ञान लेने के बाद अग्रवाल और अन्य के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया गया था। ईडी ने इससे पहले इस मामले में प्रीत कुमार अग्रवाल नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया था और कोलकाता की विशेष पीएमएलए अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News