सीबीआई ने बैंक से धोखाधड़ी के आरोप में राजकोट की कंपनी, निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज किया

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 06:02 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 नवंबर (भाषा) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से कथित रूप से 44.64 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में राजकोट की कंपनी मंदीप इंडस्ट्रीज और उसके निदेशकों तथा भागीदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने कंपनी के अलावा, इसके निदेशकों और भागीदारों आशीष बी तलाविया, किशोरभाई एच वैष्णवी, श्री रामजीभाई एच गजेरा, कल्पेश प्रवीणभाई तलाविया, भावेश एम तलाविया और अज्ञात लोक सेवकों तथा अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सीबीआई के प्रवक्ता आर सी जोशी ने बताया, ‘‘यह आरोप लगाया गया था कि 2014 से 2020 की अवधि के दौरान, साजिश के तहत आरोपियों ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 47.30 करोड़ रुपये (लगभग) की राशि के नकद ऋण और सावधि ऋण सहित विभिन्न क्रेडिट सुविधाओं की मंजूरी हासिल की।’’
उन्होंने कहा कि ब्याज, किस्तों के भुगतान रुकने के कारण खाते को 15 जनवरी 2020 को गैर-निष्पादित संपत्ति घोषित किया गया था, जिससे यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को करीब 44.64 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। जोशी ने बताया कि हाल में मामला दर्ज करने के बाद सीबीआई ने गुजरात के उपलेटा और राजकोट में आरोपियों के कार्यालयों और आवासीय परिसरों सहित सात स्थानों पर तलाशी ली, जिसमें कई दस्तावेज बरामद किए गए।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News