व्यापार मेले में लगे ‘हुनर हाट’ में 12 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री हुई और ऑर्डर मिले: नकवी

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 06:52 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 नवंबर (भाषा) केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में लगे ‘हुनर हाट’ में करीब दो सप्ताह के दौरान 12 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री हुई और ऑर्डर मिले।

व्यापार मेले में 14 से 27 नवंबर तक आयोजित 33वें "हुनर हाट" में 30 से अधिक राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के 550 से ज्यादा दस्तकारों, शिल्पकारों, कारीगरों ने भाग लिया।
"हुनर हाट" के समापन के अवसर पर नकवी ने संवाददाताओं को बताया कि इस "हुनर हाट" में लोगों ने 12 करोड़ रुपये से अधिक के स्वदेशी उत्पादों की खरीदारी की और दस्तकारों, शिल्पकारों, कारीगरों को ऑर्डर भी दिए।

उन्होंने कहा कि "हुनर हाट" में जहां एक ओर लोगों ने देश के कोने-कोने से परंपरागत स्वदेशी उत्पादनों को देखा और खरीदा, वहीँ दूसरी ओर देश के जाने-माने कलाकारों के विभिन्न सांस्कृतिक, गीत-संगीत के कार्यक्रम लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहे।

मंत्री ने यह भी कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा "वोकल फॉर लोकल" मंत्र और स्वदेशी-स्वावलम्बन के आह्वान से भारत की पुश्तैनी हुनर की विरासत की प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिल रहा है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News