अपराह्न दो बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 02:20 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 नवंबर (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइल से शनिवार को अपराह्न दो बजे तक जारी महत्वपूर्ण खबरें इस प्रकार हैं:-

दि12 वायरस दूसरी लीड बैठक मोदी कोविड-19, टीकाकरण अभियान की ताजा स्थिति पर प्रधानमंत्री ने की महत्वपूर्ण बैठक
नयी दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नये स्वरूप का पता चलने और इसे लेकर दुनिया भर में पैदा हुई आशंकाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोविड-19 की ताजा स्थिति और जारी टीकाकरण अभियान की समीक्षा के लिए शनिवार को एक अहम बैठक की। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।


वि2 वायरस विश्व स्वरूप कोविड-19 के नए स्वरूप ‘ओमीक्रॉन’ के डर से दुनियाभर के देशों ने लगायी यात्रा पाबंदियां
ब्रसेल्स : कोविड-19 महामारी फैलने के तकरीबन दो साल बाद दुनिया बीते दिनों सामने आए वायरस के नए स्वरूपों से संभवत: अधिक खतरनाक एक और नये स्वरूप से जूझती नजर आ रही है।


दि11 दिल्ली वायरस केजरीवाल कोविड के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से आने वाली उड़ानों को रोका जाए: केजरीवाल
नयी दिल्ली , दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शनिवार को आग्रह किया कि वह कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से भारत आने वाली उड़ानों पर रोक लगाएं।


दि1 स्वास्थ्य ओपीडी निलंबन रेजीडेंट डॉक्टरों ने आज से देशभर में ओपीडी सेवाएं निलंबित करने का आह्वान किया
नयी दिल्ली : ‘फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन’ (फोरडा) ने नीट-पीजी 2021 काउंसिलिंग कराने में कथित देरी के विरोध में शनिवार से अस्पतालों में बाहरी मरीज विभाग की सेवाएं निलंबित करने का देशव्यापी आह्वान किया है।


प्रादे20 उप्र योगी विपक्ष विपक्षी नेताओं के बयानों से तो कभी गिरगिट भी शरमा जाए : योगी आदित्यनाथ
लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग बार-बार रंग बदलते हैं और इनके बयानों से तो कभी गिरगिट भी शरमा जाए।


दि8 वायरस लीड मामले भारत में उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,07,019 हुई
नयी दिल्ली : भारत में एक दिन में कोविड-19 के 8,318 नए मामले आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,45,63,749 पर पहुंच गयी जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,07,019 हो गयी जो 541 दिनों में सबसे कम है।


वि13 अमेरिका ब्लिंकन मुंबई हमला मुंबई हमले के दोषियों को सजा देने में काफी देरी हो गयी है: ब्लिंकन
वाशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने 26/11 हमलों की 13वीं बरसी पर मुंबई वासियों की सहनशीलता की तारीफ करते हुए पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों द्वारा 2008 में किए गए नरसंहार के दोषियों को जल्द सजा देने की जरूरत पर जोर दिया।


अर्थ1 परिणाम पेटीएम दूसरी तिमाही में पेटीएम का घाटा बढ़कर 473 करोड़ रुपये हुआ नयी दिल्ली : पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस का 30 सितंबर, 2021 को समाप्त दूसरी तिमाही में एकीकृत घाटा बढ़कर लगभग 473 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अर्थ2 डब्ल्यूटीओ बैठक कोविड के नए ‘स्ट्रेन’ की वजह से डब्ल्यूटीओ की बैठक अनिश्चितकाल के लिए टली नयी दिल्ली, कोरोना वायरस की वजह से विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) की 30 नवंबर से जिनेवा में होने वाली मंत्रिस्तरीय बैठक अनिश्चितकाल के लिए टल गई है। दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस का एक नया ‘वैरिएंट’ सामने आया है। यह अधिक तेजी से फैलता है। इसी के मद्देनजर बैठक को अनिश्चितकाल के लिए टालने का फैसला किया गया है।

दि15 रक्षा वायुसेना यात्रा वायु सेना प्रमुख मिस्र की पांच दिवसीय यात्रा पर जाएंगे
नयी दिल्ली : भारतीय वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी रविवार को मिस्र की पांच दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे। उनकी इस यात्रा से दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूती मिलने की उम्मीद है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News