राहुल, गहलोत और कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने अहमद पटेल को उनकी पहली पुण्यतिथि पर याद किया

punjabkesari.in Thursday, Nov 25, 2021 - 07:05 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 नवंबर (भाषा) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस के दिवंगत नेता अहमद पटेल की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें और पार्टी के लिए किए गए उनके योगदान को याद किया।

कोरोना संक्रमण के बाद पिछले साल 25 नवंबर को पटेल का निधन हो गया था। वह लंबे समय तक कांग्रेस के प्रमुख रणनीतिकार और राज्यसभा सदस्य रहे।

राहुल गांधी ने उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया, ‘‘अहमद पटेल जी की पहली पुण्यतिथि पर मैं उनका बहुत ही प्रेम और सम्मान के साथ स्मरण करता हूं। उनका जाना कांग्रेस परिवार के लिए बहुत बड़ी क्षति रही है। उनकी स्मृति मेरे और पार्टी के लिए मार्गदर्शन का काम करती रहेगी।’’
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पटेल के गृहनगर भरूच (गुजरात) जाकर उनकी कब्र पर फूल चढ़ाए।

गहलोत ने उन्हें याद करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे अहमद पटेल जी की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें याद करता हूं और अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। कांग्रेस के लिए उनके असीमित योगदान, सिद्धांतों एवं विचारों के प्रति समर्पण को भी कभी भुलाया नहीं जा सकता।’’
कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल, गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने भी पटेल को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News