रात नौ बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Thursday, Nov 25, 2021 - 12:44 AM (IST)

नयी दिल्ली, 24 नवंबर (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइल से बुधवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि65 मंत्रिमंडल तीसरी लीड कृषि कानून मंत्रिमंडल ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी विधेयक को मंजूरी दी नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी विधेयक को बुधवार को मंजूरी दे दी। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह जानकारी दी।


दि68 किसान कैबिनेट कृषि कानून कृषि कानूनों को वापस लेने की कैबिनेट मंजूरी ‘ औपचारिकता’, अन्य मांगों का सरकार करे समाधान : किसान
नयी दिल्ली, किसान नेताओं ने मंत्रिमंडल द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए पेश किए जाने वाले विधेयक को बुधवार को दी गई मंजूरी को ‘ औपचारिकता’ करार देते हुए अन्य मांगों, विशेषकर कृषि उपजों के ‘न्यूनतम समर्थन मूल्य’ (एमएसपी) की कानूनी गारंटी को पूरा करने की मांग की।



अर्थ47 मंत्रिमंडल लीड खाद्यान्न सरकार ने पांच किलो मुफ्त अनाज की योजना को अगले साल मार्च तक बढ़ाया नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को राशन कार्डधारकों को राहत प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के तहत मुफ्त खाद्यान्न आपूर्ति को मार्च, 2022 तक यानी चार महीने के लिए बढ़ाने का फैसला किया। .सरकार के इस फैसले से राजकोष पर 53,344 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।



दि70 कोविड मुआवजा लीड राहुल कोविड से मौत के सही आंकड़े बताए और हर प्रभावित परिवार को चार लाख रु का मुआवजा दे सरकार: राहुल
नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि सरकार को कोविड-19 के कारण जान गंवाने वालों के सही आंकड़े बताने चाहिए और हर प्रभावित परिवार को चार लाख रुपये का मुआवजा देना चाहिए।


प्रादे98 कश्मीर महबूबा कश्मीर रखना चाहते हैं, तो अनुच्छेद 370 बहाल करें व कश्मीर मुद्दे का हल करें:महबूबा ने केंद्र से कहा बनिहाल/जम्मू, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को केंद्र से कहा कि यदि वह ‘कश्मीर रखना’ चाहता है तो अनुच्छेद 370 बहाल करे और कश्मीर मुद्दे का हल करे।

प्रादे90 उप्र लीड अखिलेश आप सपा और अपना दल कमेरावादी का गठबंधन, सीटों को लेकर बाद में होगा ऐलान : कृष्णा पटेल
लखनऊ, उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी पार्टी सपा के मुखिया छोटे दलों के साथ गठबंधन कर रहे हैं और इस कड़ी में बुधवार को आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश मामलों के प्रभारी संजय सिंह तथा अपना दल कमेरावादी की अध्यक्ष कृष्णा पटेल मिलीं।



दि62 मोदी बनर्जी बनर्जी की प्रधानमंत्री से मुलाकात, प. बंगाल में बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए जाने का मुद्दा उठाया
नयी दिल्ली, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और राज्य में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र में विस्तार के मुद्दे को उठाते हुए इसे वापस लेने की मांग की।



दि71 प्रियंका उप्र जेवर जेवर के किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया: प्रियंका गांधी नयी दिल्ली, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का शिलान्यास किए जाने से एक दिन पहले बुधवार को एक खबर का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि इस हवाई अड्डे के लिए अधिग्रहीत की गई जमीन के एवज में किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया है।

वि41 जर्मनी नेता लीड समझौता जर्मनी में नयी सरकार के लिए तीन दलों के बीच समझौता, मर्केल युग का होगा अंत
बर्लिन, जर्मनी की सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता ओलाफ शॉल्त्स ने बुधवार को कहा कि नयी सरकार बनाने के लिए तीन दलों के बीच समझौता हो गया है और इसके साथ ही लंबे समय से चांसलर रहीं एंजेला मर्केल का युग समाप्त हो जाएगा।

अर्थ66 रिपोर्ट हवाईअड्डा अवसंरचना हवाईअड्डा अवसंरचना क्षेत्र में पुनरुद्धार, 3,200 करोड़ रुपये के परिचालन लाभ की उम्मीद: रिपोर्ट
मुंबई, पिछले साल के परिचालन घाटे के बाद देश में हवाईअड्डा अवसंरचना क्षेत्र में इस साल पुनरुद्धार की उम्मीद है। रेटिंग एजेंसी इक्रा के अनुसार, हवाई यात्रियों की संख्या में सालाना आधार पर लगभग 82-84 प्रतिशत की वृद्धि के सहारे इस साल यह क्षेत्र 3,200 करोड़ रुपये का परिचालन लाभ दर्ज कर सकता है।
खेल27 खेल बैडमिंटन दूसरी लीड भारत इंडोनेशिया इंडोनेशिया ओपन : सिंधू, श्रीकांत और प्रणीत दूसरे दौर में
बाली, भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने बुधवार को यहां इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के शुरुआती दौर में संघर्षपूर्ण जीत दर्ज की जबकि बी साई प्रणीत और किदाम्बी श्रीकांत ने भी पुरूष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया।


खेल15 खेल टी20 रैंकिंग राहुल एक स्थान के सुधार से टी20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचे, सूर्यकुमार को 24 स्थान का फायदा
दुबई, भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बुधवार को जारी आईसीसी पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में एक स्थान के सुधार से पांचवें जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 24 पायदान की छलांग से 59वें स्थान पर पहुंच गये।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News