बिजली मंत्री ने बाढ़ प्रभावित उत्तराखंड के लिए पुनर्निर्माण कार्यों की शुरुआत की

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 11:09 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 नवंबर (भाषा) केंद्रीय बिजली मंत्री आर के सिंह ने मंगलवार को उत्तराखंड में अक्टूबर में बाढ़ से हुए नुकसान के बाद राहत देने के लिए राज्य में 22.5 करोड़ रुपये की पुनर्निर्माण और पुन: स्थापन गतिविधियों की शुरुआत की। यह राशि बिजली क्षेत्र के केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रमों (सीपीएसई) ने दी है।
बिजली मंत्रालय के एक बयान में कहा गया, ‘‘केंद्रीय बिजली मंत्री आर के सिंह ने आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी की ऑनलाइन उपस्थिति के साथ उत्तराखंड आपदा प्रबंधन मंत्री डीएस रावत को 22.5 करोड़ रुपये का चेक भेंट किया।’’ सिंह ने उत्तराखंड राज्य को समर्थन देने के लिए बिजली क्षेत्र के सीपीएसई द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई की सराहना की।
उन्होंने उत्तराखंड को संकट में सहयोग देने के लिए केंद्र सरकार की मजबूत प्रतिबद्धता से अवगत कराया।
उन्होंने जरूरत के समय लोगों की सहायता के लिए आगे आने के लिए बिजली क्षेत्र की कंपनियों की सराहना की।
इस अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री का हार्दिक आभार व्यक्त किया और संकट के समय में राज्य के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए सभी सीपीएसई को धन्यवाद दिया।
बिजली राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, केंद्रीय बिजली सचिव आलोक कुमार और सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनियों के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।
हाल ही में, उत्तराखंड में 17 और 18 अक्टूबर, 2021 को कुछ स्थानों पर असामान्य रूप से भारी वर्षा हुई, जिसके परिणामस्वरूप कई जिलों में जानमाल के साथ बुनियादी ढांचे और सार्वजनिक सुविधाओं को गंभीर नुकसान हुआ।
बिजली क्षेत्र के सीपीएसई ने बाढ़ प्रभावित उत्तराखंड में पुनर्निर्माण कार्यों के लिए उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (यूएसडीएमए) को 22,50,00,000 रुपये की राशि का योगदान दिया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News