आईआरईओ पर छापों में ईडी ने 14 लाख रुपये मूल्य की भारतीय, विदेशी मुद्राएं और दस्तावेज जब्त किये

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 11:11 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 नवंबर (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कहा कि उसने रियल इस्टेट समूह आईआरईओ और अन्य के खिलाफ धनशोधन के एक मामले में अपनी जांच के तहत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अनेक परिसरों पर छापे मारकर 14 लाख रुपये मूल्य की भारतीय और विदेशी मुद्राएं तथा विदेशी निवेश के कागजात जब्त किये हैं।

आईआरईओ के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ललित गोयल और उनसे जुड़े कुछ लोगों के खिलाफ दिल्ली तथा गुड़गांव में सोमवार को तलाशी की कार्रवाई की गयी थी।
ईडी के अनुसार आईआरईओ प्राइवेट लिमिटेड, आईडीएम रियलिटी प्राइवेट लिमिटेड, मदैरा कॉनबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड, ग्लोबल इस्टेट और अन्य के व्यावसायिक परिसरों में छापे मारे गये थे।

उसने कहा कि ललित गोयल, जय भारत अग्रवाल, अनुपम नागलिया, मधुकर तुलसी समेत कंपनी के निदेशकों और अन्य अधिकारियों तथा चार्टर्ड एकाउंटेंट अनिल कुमार के आवासीय परिसरों पर यह कार्रवाई की गयी।

ईडी ने एक बयान में कहा, ‘‘तलाशी में संपत्ति के दस्तावेज, विदेशी निवेश के कागज, लैपटॉप, मोबाइल फोन और 14 लाख रुपये मूल्य की भारतीय तथा विदेशी मुद्राएं जब्त की गयीं।’’
जांच एजेंसी ने गोयल को घर खरीदारों के 2,600 करोड़ रुपये का कथित तौर पर गबन करने से जुड़े धनशोधन मामले में 16 नवंबर को चंडीगढ़ में गिरफ्तार किया था। इससे पहले उन्हें 11 नवंबर को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर देश छोड़ने की कोशिश करते समय गिरफ्तार किया गया। वह इस समय 26 नवंबर तक ईडी की हिरासत में हैं।

ईडी ने कहा कि गोयल के खिलाफ उसकी आपराधिक जांच हरियाणा के पंचकूला में पुलिस द्वारा और दिल्ली पुलिस के आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ द्वारा आईआरईओ प्राइवेट लिमिटेड तथा आईआरईओ फाइवरिवर प्राइवेट लिमिटेड जैसी कंपनियों और ललित गोयल तथा अन्य के खिलाफ दायर प्राथमिकियों पर आधारित है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News