रात नौ बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 11:11 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 नवंबर (भाषा) मंगलवार को रात नौ बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइल से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि53 तृणमूल तीसरीलीड कीर्ति आजाद कीर्ति आजाद, अशोक तंवर और पवन वर्मा तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए नयी दिल्ली: कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर और जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।


दि44 तिवारी लीड पुस्तक अब तिवारी की पुस्तक को लेकर विवाद, 26/11 के बाद की प्रतिक्रिया को लेकर संप्रग सरकार की आलोचना की नयी दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पुस्तक को लेकर विवाद अभी थमा ही था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी की नयी पुस्तक को लेकर विवाद खड़ा हो गया क्योंकि इसमें वह साल 2008 के मुंबई आतंकी हमले पर जवाबी प्रतिक्रिया को लेकर तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की आलोचना करते हुए दिख रहे हैं।


दि69 रेल लीड भारत गौरव निजी क्षेत्र के लोग भी ‘भारत गौरव’ सेवा के तहत थीम आधारित ट्रेनें चला सकते हैं
नयी दिल्ली : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा मंगलवार को शुरू की गई नई सेवा ‘भारत गौरव’ के तहत निजी कंपनियां अब किराए और सुविधाओं को तय करने की आजादी के साथ रेलवे से लीज पर लेकर थीम आधारित टूरिस्ट सर्किट ट्रेन चला सकती हैं।

दि37 कृषि कानून घनवट लीड पत्र कृषि कानूनों पर रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के लिए घनवट ने प्रधान न्यायाधीश को लिखा पत्र
नयी दिल्ली : कृषि कानूनों पर उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त समिति के सदस्यों में से एक अनिल घनवट ने मंगलवार को प्रधान न्यायाधीश को एक पत्र लिखकर तीन कृषि कानूनों पर रिपोर्ट को जल्द से जल्द सार्वजनिक करने पर विचार करने या समिति को ऐसा करने के लिए अधिकृत करने का आग्रह किया।

दि29 गलवान लीड सम्मान
गलवान घाटी झड़प के नायक रहे कर्नल बी संतोष बाबू मरणोपरांत महावीर चक्र से सम्मानित
नयी दिल्ली : पिछले साल जून में पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के हमले के खिलाफ भारतीय सैनिकों का नेतृत्व करने वाले 16वीं बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग अधिकारी कर्नल बिकुमल्ला संतोष बाबू को मरणोपरांत महावीर चक्र से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को सम्मानित किया।

दि55 कांग्रेस लीड महंगाई महंगाई जैसे असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है सरकार: कांग्रेस नयी दिल्ली: कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ऐसे जरूरी विषयों से ध्यान भटकाने के लिए सत्ता पक्ष की तरफ से तरह-तरह के मुद्दे लाए जाते हैं।


दि11 मोदी लीड नोएडा विमानतल प्रधानमंत्री मोदी बृहस्पतिवार को नोएडा अंतरराष्ट्रीय विमानतल की आधारशिला रखेंगे
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को नोएडा अंतरराष्ट्रीय विमानतल की आधारशिला रखेंगे। इस विमानतल के तैयार हो जाने के बाद उत्तर प्रदेश देश का एकमात्र ऐसा राज्य हो जाएगा जहां पांच अंतरराष्ट्रीय विमानतल होंगे।


दि57 कश्मीर कार्यकर्ता वैश्विक प्रतिक्रिया वैश्विक मानवाधिकार समुदाय, अन्य ने कश्मीरी कार्यकर्ता की गिरफ्तारी की निंदा की, रिहाई का आह्वान किया
नयी दिल्ली : वैश्विक मानवाधिकार समुदाय समेत अंतरराष्ट्रीय संगठनों ने कश्मीर के मानवाधिकार कार्यकर्ता खुर्रम परवेज की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए उनकी रिहाई की मांग की और कहा कि वह कोई आतंकवादी नहीं हैं। संगठनों ने परवेज की तत्काल रिहाई की मांग उठायी है।


अर्थ71 टमाटर कीमत देश के अधिकांश शहरों में टमाटर के दाम आसमान पर, दक्षिण के कई राज्यों में बिक रहा है 120 रुपये किलो नयी दिल्ली: देश के अधिकांश शहरों में टमाटर की खुदरा कीमतें 80 रुपये प्रति किलोग्राम के आसपास चल रही हैं, लेकिन सरकारी आंकड़ों के अनुसार, व्यापक बारिश के कारण कुछ दक्षिणी राज्यों में इसका खुदरा भाव 120 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है।


अर्थ74 भारत-अमेरिका लीड व्यापार आम, अनार के निर्यात के लिए उपायों पर काम करेंगे भारत, अमेरिका नयी दिल्ली : भारत और अमेरिका मंगलवार को भारत से आम और अमेरिका से चेरी के निर्यात के उपायों पर काम करने को सहमत हुए। वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि कैथरीन ताई के बीच बैठक के दौरान यह सहमति बनी। बैठक में व्यापार संबंधित अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News