सोशल मीडिया के जरिए हथियार बेचने वाले मॉड्यूल का भांडाफोड़, एक गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Nov 21, 2021 - 10:48 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 नवंबर (भाषा) दिल्ली पुलिस ने फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया मंचों के जरिए अवैध तरीके से हथियार बेचने वाले मॉड्यूल का भांड़ाफोड़ करते हुए 38 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
अधिकारियों ने रविवार को बताया कि आरोपी की पहचान हितेश राजपूत के रूप में हुई है जो राजस्थान के जोधपुर का निवासी है।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सोशल मीडिया मंचों पर नजर रखने के दौरान पुलिस को पता चला कि कुछ फेसबुक पेज पर अवैध हथियार बेचे जा रहे हैं तथा इन पर हथियारों और गोला-बारूद की तस्वीरें और वीडियो भी साझा किए गए हैं।

अधिकारी के मुताबिक, इस तरह से अवैध हथियार बेचने वाले समूहों में सबसे प्रमुख लॉरेंस बिश्नोई समूह है। उन्होंने कहा कि रोहिणी अदालत के एक कक्ष में गोलीबारी में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद यह मामला अत्यंत अहम है और कानून की उपयुक्त धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान, लॉरेंस बिश्नोई से संबंधित फेसबुक प्रोफाइल की खोज की गई और यह पता चला कि राजपूत एक अलग प्रोफाइल से सोशल मीडिया पर हथियारों को अवैध तरीके से बेच रहा है।
उन्होंने बताया कि तकनीकी निगरानी के जरिए राजपूत के सक्रिय प्रोफाइल की पहचान की गई और एक पुलिसकर्मी ने खरीदार बनकर फेसबुक पर उसके साथ सौदा किया तथा व्हाट्सऐप पर बातचीत की। आरोपी ने हथियारों का वीडियो साझा किया और उसके कहे मुताबिक अग्रिम राशि बैंक खाते में जमा करा दी गई।

पुलिस उपायुक्त केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि राजपूत को मंगलवार को हरियाणा के मानेसर से तब गिरफ्तार किया गया जब वह बाकी की रकम लेने आया था और उसके फोन की फॉरेंसिक जांच की जा रही है।

राजपूत का संबंध राष्ट्रविरोधी तत्वों और पाकिस्तान से भी रहा है। वह आदतन अपराधी है और राजस्थान की विभिन्न जेलों में बंद रहा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News