ईडी ने धनशोधन के मामले में महबूबा मुफ्ती के भाई को तलब किया

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 09:40 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 नवंबर (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के एक मामले में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के भाई तस्सदुक हुसैन मुफ्ती को पूछताछ के लिए तलब किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अपनी बहन के मंत्रिमंडल में पर्यटन मंत्री रहे तस्सदुक हुसैन मुफ्ती को बृहस्पतिवार को यहां मामले के जांच अधिकारी के सामने पेश होने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि जांच कश्मीर के कुछ व्यवसायों से उनके खातों में कथित रूप से प्राप्त कुछ धन से संबंधित है।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए महबूबा मुफ्ती ने ''पीटीआई-भाषा'' से कहा कि यह उनके खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध है।

उन्होंने कहा, ''''जब भी मैं किसी भी गलत काम के खिलाफ आवाज उठाती हूं, कोई न कोई समन मेरे परिवार के किसी सदस्य का इंतजार कर रहा होता है। इस बार मेरे भाई की बारी है।''''
एक अन्य धनशोधन मामले में ईडी द्वारा पूछताछ का सामना करने वाली महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वह सोमवार को श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में निर्दोष नागरिकों की हत्या का विरोध कर रही हैं।

महबूबा ने कहा कि सेना और पुलिस द्वारा सोमवार को शहर के बाहरी इलाके में चार लोगों की हत्या कर दी गई। उन्होंने मारे गए लोगों को ''''आतंकवादी'''' और ''''आतंकवादियों को पनाह देने वाला'''' बताया। हालांकि, इन लोगों के परिवारों ने दावों का विरोध करते हुए कहा है कि वे निर्दोष थे।

मामले में पुलिस के विरोधाभासी बयानों ने भी महबूबा मुफ्ती सहित राजनीतिक नेताओं को इसके खिलाफ विरोध जाहिर करने के लिए प्रेरित किया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News