पंजाब विधानसभा चुनाव: आप ने 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

punjabkesari.in Friday, Nov 12, 2021 - 11:03 PM (IST)

चंडीगढ़, 12 नवंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए अपने 10 उम्मीदवारों की पहली सूची की शुक्रवार को घोषणा की। पार्टी ने अपने मौजूदा विधायकों को उनके वर्तमान निर्वाचन क्षेत्रों से टिकट दी है।

पार्टी द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की गई सूची के अनुसार, आप के वरिष्ठ नेता एवं पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा को दिर्बा सीट से टिकट दिया गया है, जबकि अमन अरोड़ा सुनाम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

जगरांव सीट से सरवजीत कौर मानुके और तलवंडी साबो से बलजिंदर कौर चुनाव लड़ेंगी।
सूची के अनुसार गढ़शंकर सीट से जय किशन, निहाल सिंह वाला से मंजीत बिलासपुर, कोटकपूरा से कुलतार सिंह संधवान, बुढलाडा से बुधराम, बरनाला से गुरमीत सिंह मीत हेयर और महल कलां से कुलवंत पंडूरी को टिकट दिया गया है।

आप की बठिंडा (ग्रामीण) विधायक रूपिंदर कौर रूबी के कांग्रेस में शामिल होने के दो दिन बाद सूची की घोषणा की गई।

विधायक जगतार सिंह जग्गा बृहस्पतिवार को सत्ता पक्ष में शामिल हो गये थे। वह विधानसभा के अंदर ही पाला बदलकर कांग्रेस विधायकों के साथ जाकर बैठ गए जिससे आप के लिए एक अजीब स्थिति पैदा हो गई थी। उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को ‘‘आम आदमी’’ कहा था।

इस बीच, आप की पंजाब इकाई के प्रमुख भगवंत मान ने कहा कि सभी 10 उम्मीदवार अपना रिपोर्ट कार्ड देंगे जिसमें बताया जाएगा कि उन्होंने लोगों के लिए क्या किया और विधानसभा में अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लिए क्या मुद्दे उठाए।

एक सवाल के जवाब में मान ने कहा कि पार्टी जल्द ही मुख्यमंत्री पद के लिए अपना चेहरा घोषित करेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब दौरे के दौरान कहा था कि पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा एक सिख होगा।

मान ने कहा कि केजरीवाल के 18 या 20 नवंबर को पंजाब आने की उम्मीद है।

इस बीच, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आप के उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा पर कटाक्ष किया। शिअद नेता दलजीत सिंह चीमा ने कहा, ‘‘जिस तरह से उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की गई है, वह पार्टी में घबराहट की स्थिति को दर्शाता है क्योंकि उनके विधायक पार्टी छोड़ रहे हैं। सभी विधायकों के छोड़ने से पहले, उन्होंने टिकटों की घोषणा की। उनमें से कुछ जिन्हें टिकट दिये गये है, वे पार्टी छोड़ सकते हैं।’’
आप विधायक हरपाल सिंह चीमा ने फिर से उन पर विश्वास दिखाने के लिए पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल और राज्य इकाई के प्रमुख भगवंत मान को धन्यवाद दिया।

हरपाल सिंह चीमा ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘हमारे नेता अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान को फिर से मुझ पर विश्वास दिखाने और दिर्बा के लोगों की सेवा करने का एक और मौका देने के लिए धन्यवाद। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा और पार्टी के लिए फिर से सीट जीतूंगा।’’
आप ने 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा के लिए 2017 में हुए चुनाव में 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News