आईएसए, यूएनएफसीसीसी ने जलवायु परिवर्तन से लड़ने पर समझौता किया

punjabkesari.in Friday, Nov 12, 2021 - 11:01 PM (IST)

नयी दिल्ली, 12 नवंबर (भाषा) अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन और जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन ने जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए ग्लासगो में सीओपी26 शिखर सम्मेलन में एक समझौते पर शुक्रवार को हस्ताक्षर किए।

आईएसए ने एक बयान में कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन (आईएसए) और जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन ने वैश्विक प्रयासों के साथ महत्वाकांक्षी राष्ट्रीय कार्रवाई के क्रियान्वयन में पक्षों के साथ मिलकर काम करने तथा उनका सहयोग करने के लिए सीओपी26 में आज समझौते ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।’’
बयान के अनुसार, आईएसए के महानिदेशक अजय माथुर और यूएनएफसीसीसी के उप कार्यकारी सचिव ओवैस सरमद ने समझौते ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। समझौते के अनुसार, दोनों संस्थान ऊर्जा क्षेत्र में उपचारात्मक कदम के क्रियान्वयन के लिए संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सचिवालय के साथ कई गतिविधियां संयुक्त रूप से आयोजित करेंगे।
आईएसए अंतर सरकारी संधि आधारित अंतरराष्ट्रीय संगठन है जिसका काम सौर ऊर्जा के लिए वित्तपोषण और प्रौद्योगिकी की लागत को कम करने में मदद करके वैश्विक सौर वृद्धि को बढ़ावा देना है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News