सीसीआई के सामने अमेजन के विरोधाभास, गलत बयानी को उजागर करेंगे: एफआरएल स्वतंत्र निदेशक

punjabkesari.in Thursday, Nov 11, 2021 - 03:49 PM (IST)

नयी दिल्ली, 11 नवंबर (भाषा) फ्यूचर रिटेल लि. (एफआरएल) के स्वतंत्र निदेशक रवींद्र धारीवाल ने कहा कि कंपनी के स्वतंत्र निदेशक सूचनाएं जमा कर रहे हैं और भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के सामने अमेजन के विरोधाभास और गलत बयानी के विवरण का खुलासा करेंगे।

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा कि स्वतंत्र निदेशक अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी द्वारा सीसीआई के सामने पेश "हर अभ्यावेदन की गहराई से" समीक्षा करते हुए सभी सूचनाएं एक साथ “जमा” कर रहे हैं और यह साबित करेंगे कि किस तरह से उसका "इरादा विरोधाभास से भरा हुआ है"
धारीवाल ने कहा, “हम सीसीआई को बताएंगे कि उन्होंने क्या बताया था और आंतरिक दस्तावेज किस बात की ओर इशारा कर रहे हैं। हम उनके विरोधाभास और गलत बयानी का विवरण उजागर करने जा रहे हैं। हम पूरी दुनिया को अमेजन का असली चेहरा दिखाने जा रहे हैं।"
अमेजन ने नवंबर 2019 में एफआरएल में हिस्सेदारी रखने वाली कंपनी फ्यूचर कूपन्स प्राइवेट लि. (एफसीपीएल) में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था। सीसीआई ने अमेजन को हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अपनी मंजूरी दे दी थी।

बाद में एफआरएल ने रिलायंस इंडस्ट्रीज को अपना खुदरा और दूसरा परिचालन बेचने के लिए सौदा कर लिया। अमेजन ने इसे सौदे को चुनौती दी है और अब फ्यूचर एवं अमेजन के बीच कानूनी विवाद चल रहा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News