सामान्य जन के मन के विश्वास का सेतु बनें भाजपा कार्यकर्ता: मोदी

punjabkesari.in Sunday, Nov 07, 2021 - 06:45 PM (IST)

नयी दिल्ली, सात नवंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं से सामान्य जन के मन के विश्वास का सेतु बनने का आह्वान किया और कहा कि देश की राजनीति में पार्टी ने आज जो मुकाम हासिल किया है, उसका बहुत बड़ा कारण जनता से उसका जुड़ाव ही रहा है।

राजधानी स्थित नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के सम्मेलन कक्ष में आयोजित भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की एकदिवसीय बैठक के समापन भाषण में प्रधानमंत्री ने आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत का भरोसा जताया और विपक्षी दलों खासकर, कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा कोई परिवार अधारित पार्टी नहीं है।

प्रधानमंत्री के संबोधन की जानकारी मीडिया से साझा करते हुए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि मोदी ने आने वाले समय में भाजपा की कार्यनीति को बनाने के लिए एक बड़ा मंत्र सभी कार्यकर्ताओं को दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को सामान्य आदमी के मन के विश्वास का सेतु बनना चाहिए।’’
यादव के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने पार्टी के इतिहास को रेखांकित करते हुए कहा कि भाजपा ने आज केंद्र में जो स्थान पाया है, उसका बहुत बड़ा कारण है कि पार्टी प्रारंभिक काल से लेकर और अभी तक सामान्य व्यक्ति से हमेशा जुड़ी रहती है।

बकौल यादव प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘भाजपा कोई परिवार आधारित पार्टी नहीं है। पार्टी जिन मूल्यों को लेकर चली है, उसमें सेवा, संकल्प और समर्पण जुड़ा है...कोई एक परिवार के साथ जुड़कर नहीं। पार्टी की परंपराओं को आगे बढ़ाते हुए और कड़ी मेहनत व परिश्रम के कारण हम आगे बढ़े हैं।’’
प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को आने वाले समय में इसी विश्वास और अपनत्व को लेकर चलना होगा।

यादव ने बताया कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इन राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों ने संगठन और मुख्यमंत्रियों ने अपने कामकाज का विस्तृत विवरण दिया।

ऐसा ही एक विवरण पंजाब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने पेश किया और कहा कि भाजपा राज्य की सभी सीटों पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

यादव ने कहा, ‘‘पांचों चुनावी राज्यों की तरफ से रिपोर्टिंग हुई। चार राज्यों के मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्षों ने उनके द्वारा किए गए काम और चलाए गए अभियानों की जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि बहुत भरोसे और विश्वास के साथ रिपोर्टिंग की गई है। भाजपा को जनता का आशीर्वाद मिलता रहेगा।’’
प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर नमो एप पर शुरु किए गए नए खंड ‘‘कमल पुष्प’’ का भी उल्लेख किया और कार्यकर्ताओं से पुरानी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए नए मूल्यों व नए संकल्पों के साथ जनता के बीच काम करने का आह्वान किया।

‘‘कमल पुष्प’’ भाजपा के उन कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देने का मंच है जिन्होंने भाजपा को भारतीय राजनीति में स्थापित करने के लिए अपना जीवन खपा दिया।

यादव के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने कोविड-19 महामारी के दौरान भाजपा की ओर से चलाए गए सेवा ही संगठन अभियान की भी सराहना की।

कार्यकारिणी में शामिल सदस्यों को सीओपी-26 में भारत की भूमिका, अर्थव्यवस्था में हो रहे सुधार और कोविड-19 के खिलाफ भारत की ‘‘मजबूत’’ लड़ाई पर आधारित एक साहित्यिक पुस्तिका का वितरण भी किया गया।

कार्यकारिणी बैठक में पश्चिम बंगाल की राजनीतिक स्थिति के बारे में भी एक प्रस्ताव पारित किया गया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News