एसकेएम ने लोगों से प्रदर्शन के दौरान मारे गए किसानों के सम्मान में दीया जलाने का आह्वान किया

punjabkesari.in Friday, Nov 05, 2021 - 09:23 AM (IST)

नयी दिल्ली, नवंबर (भाषा) संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने सभी नागरिकों के साथ-साथ अपने घटकों से दिवाली पर किसान आंदोलन में मारे गए कृषकों के नाम पर एक मिट्टी का दीया जलाने का बुधवार को आह्वान किया।
एसकेएम ने दिवाली की पूर्व संध्या पर एक बयान में कहा कि प्रदर्शनकारी किसानों के लिए जश्न मनाने का समय तब आएगा जब केंद्र सरकार उनकी मांगों को मान लेगी।
उसने कहा कि केंद्र सरकार के ‘जिद्दी, अलोकतांत्रिक और विवेकहीन’ रवैये की वजह से आंदोलन में अबतक करीब 700 किसानों की मौत हो चुकी है। बयान के मुताबिक, “ संयुक्त किसान मोर्चा किसान आंदोलन के अपने घटकों और नागरिकों से आह्वान करता है कि किसानों के अधिकार और आजीविका के लिए अपने जीवन का बलिदान देने वाले किसानों के सम्मान में दिवाली पर एक दीया जलाएं।”
एसकेएम ने लोगों को प्रदर्शनकारी किसानों के साथ दिवाली मनाने के लिए आमंत्रित भी किया। सैकड़ों किसान 26 नवंबर 2020 से केंद्र सरकार के तीन कानूनों --कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) अधिनियम 2020, कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार अधिनियम 2020 तथा आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम 2020 को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली की तीन सीमाओं--टीकरी, सिंघू और गाज़ीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News