भाजपा-जजपा सरकार ने हरियाणा को ''''बर्बाद'''' किया: कांग्रेस

10/27/2021 11:20:56 PM

चंडीगढ़, 27 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार पर कुशासन और अराजकता का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन ने राज्य को ‘बर्बाद’ कर दिया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को संबोधित एक खुले पत्र में सुरजेवाला ने कहा कि मौजूदा गठबंधन सरकार ने समाज के सभी वर्गों को परेशानी में डालते हुए युवाओं, किसानों और मजदूरों को सड़क पर आने के लिए मजबूर किया है।

उन्होंने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर भी मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि उनके शासनकाल में राज्य में तीन बार हिंसा हुई।

सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री पर राज्य को ‘बर्बाद’ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले सात वर्षों में आपकी ‘अक्षम सरकार’ ने हरियाणा जैसे शांतिप्रिय राज्य को ‘अपराध की दृष्टि से देश के सबसे खराब राज्यों’ में शामिल करा दिया है।

उन्होंने राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि 2020 में राज्य में 1.92 लाख आपराधिक मामले दर्ज किए गए। उन्होंने कहा कि कुल 1,373 बलात्कार के मामले दर्ज किये गए।

कांग्रेस नेता ने सरकार पर किसानों को ‘देशद्रोही और विदेशी एजेंट’ कहकर उनका अपमान करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि किसानों के आंदोलन को बदनाम करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए कहा, "खट्टर साहब, आपने इन सात सालों में राज्य को देश में बेरोजगारी का मुख्य केंद्र बनाया है।"
इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक अलग बयान में राज्य सरकार से सात सवाल किए। उन्होंने पूछा कि सरकारी विभागों में कितने पद खाली हैं और सरकार उन्हें क्यों नहीं भर रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News