भारत में स्नैपचैट के प्रयोगकर्ताओं की संख्या 10 करोड़ के पार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 27, 2021 - 07:08 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 अक्टूबर (भाषा) फोटो-मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट ने बुधवार को कहा कि देश में उसका मासिक उपयोगकर्ता आधार 10 करोड़ तक पहुंच गया है। कंपनी ने कहा है कि वह भारतीय सृजनकर्ताओं के समुदाय को अधिक संसाधन मुहैया कराने की दिशा में अपने प्रयासों को जारी रखेगी।
स्नैपचैट की मूल कंपनी स्नैप इंक ने वर्चुअल तरीके से ''स्नैप इन इंडिया'' के दूसरे संस्करण का आयोजन किया। कार्यक्रम में स्नैप के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) इवान स्पीगल ने भारत में मासिक रूप से स्नैपचैट के प्रयोगकर्ताओं की संख्या 10 करोड़ तक पहुंचने की घोषणा की।
उन्होंने कहा, ‘‘हमने भारतीय समुदाय के लिए स्नैपचैट के अनुभव को स्थानीय बनाने के लिए महत्वपूर्ण निवेश किया है। हमने सांस्कृतिक रूप से प्रासंगिक सामग्री को जोड़ा है, अत्यधिक सक्रिय और रचनात्मक स्थानीय समुदाय विकसित किया है, और स्थानीय उत्पादों, विपणन पहल और भाषा सहयोग में निवेश किया है।’’ स्पीगल ने उल्लेख किया कि भारतीय ‘स्नैपचैटर्स’ के लिए एक स्थानीय अनुभव लाने के इन प्रयासों ने कंपनी को मील के पत्थर तक पहुंचने में मदद की है।
स्नैपचैट ऐप के माध्यम से उपयोगकर्ता अपने दोस्तों के साथ तस्वीरें साझा कर सकते हैं। इसमें तस्वीरों को सुंदर बनाने के लिए फिल्टर और लेंस की सुविधा दी गई है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News