गृह राज्यमंत्री मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर देश भर में किसानों ने प्रदर्शन किया : एसकेएम

punjabkesari.in Wednesday, Oct 27, 2021 - 09:30 AM (IST)

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ की बर्खास्तगी एवं गिरफ्तारी की मांग को लेकर देश भर में 100 स्थानों पर किसानों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। यह जानकारी संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने बयान जारी कर दी। मिश्रा के बेटे लखीमपुर खीरी हिंसा में आरोपी हैं, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी।

इसने कहा कि मंगलवार को किसानों के ‘‘कृषि विरोधी कानूनों’’ के खिलाफ प्रदर्शन के 11 महीने पूरे हो गये।

किसान संगठनों के समूह ने कहा कि हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार, ओडिशा, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में प्रदर्शन हुए।

इसने बयान जारी कर कहा, ‘‘लखीमपुर खीरी हिंसा के ‘सूत्रधार’ अजय मिश्रा टेनी की तुरंत गिरफ्तारी एवं बर्खास्तगी की मांग को लेकर एसकेएम की अपील पर आज देश भर में सौ स्थानों पर प्रदर्शन हुए। मार्च, मोटरसाइकिल रैली, धरना आदि के रूप में प्रदर्शन आयोजित किए गए।’’
एसकेएम ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 11 महीने से दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के प्रदर्शन की तारीफ की।

इसने कहा, ‘‘दुनिया में कहीं भी इस तरह के सबसे बड़े प्रदर्शन में किसान मांग कर रहे हैं कि अनियंत्रित बाजार में कॉरपोरेट लूट से उनकी आजीविका को बचाया जाए। वे किसान विरोधी तीन कानूनों और कॉरपोरेट समर्थक कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं, जिन्हें उनके ऊपर अलोकतांत्रिक एवं असंवैधानिक तरीके से लादा गया है। सभी किसानों के लिए एमएसपी की गारंटी की मांग की जा रही है।’’
इसने कहा कि जब तक किसानों की मांग पूरी नहीं होती है, तब तक वे अपने घरों को नहीं लौटेंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News