विशेष इस्पात के लिए पीएलआई योजना पर हितधारकों की चिंताओं को दूर करेगा ईजीएस: मंत्री

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 05:09 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय इस्पात मंत्री राम चंद्र प्रसाद सिंह ने सोमवार को कहा कि विशेष इस्पात के लिए पीएलआई योजना के तहत निवेश करने की इच्छुक कंपनियों की चिंताओं के समाधान के लिए सचिवों के अधिकार प्राप्त समूह (ईजीएस) की बैठक बुलाई जाएगी।
सिंह ने उद्योग मंडल फिक्की द्वारा यहां ‘विशेष इस्पात के लिए पीएलआई योजना’ विषय पर आयोजित संगोष्ठी में उक्त बात कही। उन्होंने कहा कि योजना का लाभ लेने वाली कंपनियों से नवंबर के दूसरे सप्ताह से आवेदन मांगे जाएंगे।

सिंह ने बैठक के लिए कोई समयसीमा बताए बिना कहा कि अगर किसी हितधारक की कोई चिंता है, तो इसे ईजीएस की बैठक में उठाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 22 जुलाई को भारत में विशिष्ट इस्पात के उत्पादन को बढ़ावा देने, लगभग 40,000 करोड़ रुपये के अतिरिक्त निवेश को आकर्षित करने और नए 5.25 लाख रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए 6,322 करोड़ रुपये की पीएलआई योजना को मंजूरी दी थी।

सरकार ने पिछले सप्ताह विशेष इस्पात के लिए उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के दिशानिर्देशों को अधिसूचित किया था।
इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने सम्मेलन में हितधारकों से योजना पर अपने सुझाव देने को कहा। उन्होंने भरोसा जताया कि बड़ी संख्या में घरेलू कंपनियां इस योजना का फायदा उठाएंगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News