दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Sunday, Oct 24, 2021 - 02:25 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 अक्टूबर (भाषा) रविवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी समाचार इस प्रकार हैं :-

दि15 मोदी जी-20 जी-20 शिखर सम्मेलन: प्रधानमंत्री अफगान संकट पर संयुक्त दृष्टिकोण अपनाने का आह्वान कर सकते हैं
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली में 30 अक्टूबर से आरंभ होने वाले दो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन में अफगानिस्तान की ताजा स्थिति का सामना करने, जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों से निपटने और कोरोना महामारी को लेकर संयुक्त वैश्विक दृष्टिकोण अपनाने पर बल दे सकते हैं।


दि12 मोदी टीकाकरण उत्साह कोविड-19 रोधी टीकों की 100 करोड़ खुराक के बाद देश नए उत्साह, नयी ऊर्जा से आगे बढ़ रहा है: मोदी
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि अपने नागरिकों को 100 करोड़ कोविड-19 रोधी टीकों की खुराक देना भारत के सामर्थ्य और ‘सबके प्रयास’ के मंत्र की शक्ति को दर्शाता है और इस उपलब्धि के बाद देश नए उत्साह और नयी ऊर्जा से आगे बढ़ रहा है।

अर्थ5 पेट्रोल मूल्यवृद्धि वाहन ईंधन कीमतों में लगातार पांचवें दिन वृद्धि, प. बंगाल में डीजल का शतक
नयी दिल्ली : वाहन ईंधन कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला रविवार को लगातार पांचवें दिन जारी रहा। पेट्रोल और डीजल दोनों के दाम 35-35 पैसे प्रति लीटर और बढ़ गए हैं। देशभर के पेट्रोल पंपों पर वाहन ईंधन के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं।


दि14 प्रियंका ईंधन वृद्धि मोदी सरकार ने जनता को कष्ट देने के रिकॉर्ड बनाए: प्रियंका ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर कहा
नयी दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर रविवार को केंद्र पर हमला बोला और आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने जनता को ‘कष्ट’ देने के रिकॉर्ड बनाए हैं।


अर्थ3 वित्त विधेयक संसद के शीतकालीन सत्र में दो महत्वपूर्ण वित्त विधेयक पेश कर सकती है सरकार
नयी दिल्ली, 24 अक्टूबर (भाषा) सरकार संसद के शीतकालीन सत्र में वित्तीय क्षेत्र से जुड़े दो महत्वपूर्ण विधेयक ला सकती है। इनकी घोषणा बजट में हुई थी। इनमें से एक विधेयक सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण को सुगमता से पूरा करने से संबंधित है।


दि9 वायरस लीड मामले कोविड-19 : भारत में 561 मौत, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटी
नयी दिल्ली : भारत में एक दिन में कोविड-19 के 15,906 नए मामले आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,41,75,468 पर पहुंच गयी जबकि 561 और मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या 4,54,269 पर पहुंच गयी।

प्रादे22 आईटीबीपी स्थापना दिवस पुरस्कार चीन के साथ झड़प के दौरान अदम्य साहस का परिचय देने वाले 20 जवान वीरता पदक से अलंकृत ग्रेटर नोएडा : पिछले साल मई-जून में पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन के साथ हुई हिंसक झड़प और दोनों देशों के बीच जारी सैन्य गतिरोध के दौरान असाधारण वीरता तथा अदम्य साहस का परिचय देने वाले भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के 20 जवानों को पुलिस वीरता पदकों से अलंकृत (सम्मानित) किया गया है।
प्रादे13 कश्मीर मुठभेड़ अभियान पुंछ में आतंकवादियों की गोलीबारी में तीन सुरक्षाकर्मी, गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकवादी घायल
जम्मू : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के एक जंगल में सेना और पुलिस के संयुक्त तलाशी दल पर रविवार को आतंकवादियों ने गोलीबारी की जिसमें तीन सुरक्षाकर्मी और सुरक्षा बलों द्वारा गिरफ्तार किया गया एक पाकिस्तानी आतंकवादी घायल हो गए।

प्रादे9 उप्र लखीमपुर आशीष डेंगू लखीमपुर खीरी हिंसा का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा डेंगू से पीड़ित
लखीमपुर खीरी (उप्र) : लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत की घटना के मुख्‍य आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ''टेनी'' के पुत्र आशीष मिश्रा के डेंगू से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है।

वि9 चीन सीमा कानून चीन ने भारत के साथ सैन्य गतिरोध के बीच नया भूमि सीमा कानून पारित किया
बीजिंग : देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को ‘पवित्र और अक्षुण्ण’ बताते हुए चीन की संसद ने सीमावर्ती इलाकों के संरक्षण और उपयोग संबंधी एक नया कानून अपनाया है जिसका असर भारत के साथ बीजिंग के सीमा विवाद पर पड़ सकता है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News