अश्लील वीडियो जारी करने की धमकी देकर पैसा ऐंठने के आरोप में दो धरे गये

punjabkesari.in Sunday, Oct 24, 2021 - 01:24 AM (IST)

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली पुलिस ने कथित रूप से जबरन वसूली करने के दो अलग अलग मामलों में राजस्थान से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया कि पहली घटना में राजस्थान के निवासी 23 वर्षीय इजाजुल को एक व्यक्ति के वीडियो में कथित रूप से छेड़छाड़ करने के बाद उससे पैसे मांगने को लेकर गिरफ्तार किया गया है।
इस व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत की थी कि उसे फेसबुक पर दोस्ती का अनुरोध मिला और जब उसने अपना मोबाइल नंबर साझा किया तब उसे एक वीडियो कॉल आया और फिर इजाजुल ने उसके वीडियो में छेड़छाड़ कर दी। उसने अश्लील वीडियो बना डाला और सोशल मीडिया पर उसे नहीं फैलाने के एवज में पैसे मांगने लगा।
पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) दीपक यादव ने बताय कि आरोपी को शुक्रवार को राजस्थान में उसके मूल स्थान से पकड़ा गया जिसके बाद उसने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि वह अपने गिरोह का अगुवा है तथा उसके काम का तरीका है कि वे लोग दिल्ली एवं मुंबई के लोगों को फंसाते हैं।
पुलिस के अनुसार एक अन्य घटना में भी राजस्थान के एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जो कथित रूप से एक सेवानिवृत्त व्यक्ति का अश्लील वीडियो इंटरनेट पर फैलाने की धमकी देकर पैसे ऐंठ रहा था। उसकी पहचान भरतपुर के निवासी नासिर के रूप में हुई है।
सेवानिवृत्त व्यक्ति ने दो अक्टूबर को पुलिस में शिकायत की थी कि उसे विभिन्न नंबरों से फोन आ रहे हैं और फोन करने वाले यह कहते हुए उससे पैसे मांग रहे है कि वे सोशल मीडिया के अधिकारी हैं तथा एक महिला ने उनसे शिकायत की है कि वह उनका शोषण कर रहे हैं। सेवानिवृत्त व्यक्ति ने चार लाख रूपये का भुगतान कर दिया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News