दिल्ली डेंगू के खिलाफ लड़ाई जीतने के करीब : केजरीवाल

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 06:24 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू के मामलों में वृद्धि होने के बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दावा किया कि दिल्ली अब इस बीमारी के खिलाफ "लड़ाई जीतने के बहुत करीब" है।

उन्होंने बीमारी पर काबू पाने के लिए सभी नगरवासियों से रविवार को ‘10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट’ अभियान में भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि दिल्लों के लोगों ने तय कर लिया है कि वे नगर से डेंगू को भगा कर ही दम लेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में उनके हवाले से कहा गया है, ‘‘दिल्ली अब डेंगू के खिलाफ लड़ाई जीतने के बहुत करीब है। पिछले हफ्तों की भांति, इस रविवार को भी सुबह 10 बजे, हम सभी 10 मिनट अपने घरों और आसपास के इलाकों का निरीक्षण करने में बिताएं कि कहीं पानी तो नहीं रुका है। अगर ऐसा पानी मिलता है, तो आप उसे निकाल दें, उसे बदल दें या वहां तेल डाल दें। आइए, हम सब मिलकर दिल्ली को डेंगू-मुक्त बनाएं।"
इस बीच सोमवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, इस मौसम में 16 अक्टूबर तक डेंगू के कुल 723 मामले दर्ज किए गए जो 2018 के बाद इसी अवधि में सर्वाधिक है। इस महीने 16 अक्टूबर तक 382 मामले दर्ज किए गए जो इस साल सामने आए कुल मामलों का लगभग 52 प्रतिशत है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News