राहुल ने गुजरात कांग्रेस के नेताओं के साथ किया मंथन, जल्द हो सकती है पीसीसी अध्यक्ष की नियुक्ति

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 09:33 AM (IST)

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की गुजरात इकाई के नये अध्यक्ष के चयन, राज्य में पार्टी एवं संगठन की स्थिति और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के संदर्भ में शुक्रवार को प्रदेश से जुड़े पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन किया।

सूत्रों का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नये अध्यक्ष की नियुक्ति हो सकती है।

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, गुजरात प्रभारी रघु शर्मा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष अमित चावड़ा, राज्यसभा सदस्य शक्ति सिंह गोहिल, वरिष्ठ नेता भरत सिंह सोलंकी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल समेत करीब 25 नेता शामिल हुए।

बैठक में शामिल होने वाले गुजरात प्रदेश कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘बैठक में नये प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति, चुनाव की तैयारियों और गुजरात में पार्टी के संगठन की स्थिति को लेकर चर्चा हुई। हमें उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों के भीतर ही नये पीसीसी अध्यक्ष की नियुक्ति हो जाएगी।’’
यह पूछे जाने पर कि क्या नये पीसीसी अध्यक्ष के लिए किसी नाम पर सहमति बनाने का प्रयास हुआ तो उन्होंने कहा, ‘‘किसी नाम विशेष पर चर्चा नहीं हुई। यह फैसला नेतृत्व को करना है।’’
कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के लिए मौजूदा समय में गोहिल, हार्दिक पटेल और कुछ अन्य नामों पर विचार चल रहा है।

इस साल के शुरु में हुए निकाय चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद अमित चावड़ा ने प्रदेश अध्यक्ष के पद से और परेश धनानी ने विधायक दल के नेता के पद से इस्तीफा दे दिया था।

गुजरात में अगले साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News