रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 09:16 PM (IST)

नयी दिल्ली, 20 अक्टूबर (भाषा) बुधवार रात नौ बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-
प्रादे128 उप्र मोदी संपूर्ण लीड विमानतल प्रधानमंत्री ने कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया, बौद्ध सर्किट पर्यटन को बढ़ावा
कुशीनगर (उत्तर प्रदेश): सरकार की बौद्ध सर्किट पर्यटन पहल को मजबूती प्रदान करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया और कहा कि उनकी सरकार ने विमानन क्षेत्र में नयी ऊर्जा भरने के लिए कई कदम उठाए हैं।

दि51 न्यायालय संपूर्ण लीड लखीमपुर लखीमपुर हिंसा: न्यायालय ने उप्र सरकार को लगाई फटकार, कहा- राज्य पुलिस धीमी गति से काम कर रही नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच एक ‘अंतहीन कहानी’ नहीं होनी चाहिए। साथ ही, एक बार फिर उत्तर प्रदेश सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि न्यायालय को ऐसा लग रहा है कि राज्य पुलिस धीमी गति से काम कर रही है।


प्रादे143 उप्र प्रियंका दूसरी लीड रोक रोके जाने के बाद प्रियंका को मिली पुलिस हिरासत में मृत व्यक्ति के परिजन से मिलने की इजाजत
लखनऊ: आगरा के एक थाने के मालखाने से नकदी चुराने के आरोपी की कथित रूप से पुलिस हिरासत में मौत के बाद उसके परिजन से मिलने जाते वक्त लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर रोकी गई कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा को शाम को जाने की इजाजत दे दी गई।


प्रादे148 महाराष्ट्र अदालत दूसरी लीड आर्यन विशेष अदालत ने आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज की, मामला उच्च न्यायालय पहुंचा
मुंबई: महानगर स्थित एक विशेष अदालत ने बुधवार को अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जमानत देने से इनकार कर दिया और कहा कि वह प्रथम दृष्टया मादक पदार्थ संबंधी गतिविधियों में नियमित तौर पर शामिल प्रतीत होता है।

अर्थ11 पेट्रोल मूल्य वृद्धि पेट्रोल, डीजल की कीमतों में फिर इजाफा
नयी दिल्ली: दो दिनों की स्थिरता के बाद बुधवार को फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गयी जिसके साथ ही देश भर में ईँधन की कीमतें एक नयी ऊंचाई पर पहुंच गयीं।

दि55 प्रियंका हिरासत कांग्रेस प्रियंका की बढ़ती लोकप्रियता से भयभीत है योगी आदित्यनाथ सरकार: कांग्रेस नयी दिल्ली: कांग्रेस ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा को आगरा जाते समय रोके जाने को लेकर बुधवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रियंका की बढ़ती लोकप्रियता से भयभीत है। यही कारण है कि वह जहां जाती हैं, वहां धारा 144 लगा दी जाती है।


अर्थ59 लीड भारत-तेल कीमत भारत ने किया आगाह, तेल की ऊंची कीमतों का वैश्विक पुनरुद्धार पर प्रतिकूल असर होगा नयी दिल्ली: दुनिया के तीसरे सबसे बड़े ऊर्जा उपभोक्ता देश भारत ने बुधवार को आगाह करते हुए कहा कि तेल की ऊंची कीमतें शुरुआती और नाजुक वैश्विक आर्थिक पुनरुद्धार पर प्रतिकूल असर डालेंगी। भारत ने सऊदी अरब और ओपेक (तेल निर्यातक देशों के संगठन) के अन्य सदस्य देशों से सस्ती और भरोसेमंद आपूर्ति की दिशा में काम करने को कहा।


दि50 अमरिंदर लीड भाजपा अमरिंदर देशभक्त हैं; राष्ट्र को सर्वोपरि रखने वालों के साथ गठबंधन को तैयार : भाजपा
नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में पार्टी के साथ गठबंधन के सुझाव का गर्मजोशी से जवाब देते हुए एक देशभक्त के रूप में उनकी सराहना की और कहा कि वह उन लोगों के साथ हाथ मिलाने के लिए तैयार है जो राष्ट्र हित को आगे रखते हैं।


प्रादे155 उप्र हिरासत लीड मौत आगरा हिरासत मौत : पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को सफाईकर्मी की नौकरी का वादा
आगरा (उत्तर प्रदेश): शहर के जगदीशपुरा थाना के मालखाने से 25 लाख रुपये चुराने के आरोपी व्यक्ति की कथित रूप से पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में प्रशासन ने बुधवार को पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा और परिवार के एक व्यक्ति को सफाईकर्मी की नौकरी देने का वादा किया है।


प्रादे99 कश्मीर तीसरी लीड मुठभेड़ जम्मू कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद
श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को हुई मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में दो अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। अधिकारियों के अनुसार, मारे गए आतंकवादियों में से एक हाल में हुई उस व्यक्ति की हत्या में शामिल था जो उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले का रहने वाला था।

वि20 इजराइल लीड जयशंकर जयशंकर ने इजराइली नेतृत्व से द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की यरूशलम: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को इजराइली नेतृत्व के साथ सामरिक द्विपक्षीय गठबंधन की सम्पूर्ण क्षमता को हासिल करने के लिये ‘गर्मजोशी से पूर्ण एवं विस्तृत’ चर्चा की तथा बदलते भूराजनीतिक परिदृश्य एवं वैश्विक सामरिक मामलों पर विचारों का आदान प्रदान किया ।

खेल30 खेल टी20 लीड भारत रोहित का अर्धशतक, भारत ने आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया
दुबई: रोहित शर्मा के अर्धशतक से भारत ने बुधवार को यहां आईसीसी टी20 विश्व कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में भी आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।
वि40 नेपाल बारिश लीड मौत नेपाल में भूस्खलन व बाढ़ से 48 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री ने की राहत की घोषणा
काठमांडू: नेपाल में भारी बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ से पिछले 48 घंटे में 48 लोगों की मौत हो गई जबकि 31 लापता हैं। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि राहत और बचाव कार्य के लिए सेना तथा पुलिस को लगाया गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News