अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने का फैसला किया : आप

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 07:59 PM (IST)

नयी दिल्ली, 20 अक्टूबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को आरोप लगाया कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर अपनी स्वयं की राजनीतिक पार्टी बनाने का फैसला किया है।

पंजाब में आप के राजनीतिक मामलों के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने एक वीडियो संदेश में दावा किया कि अपना राजनीतिक दल बनाने का सिंह का कदम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी को अगले साल के शुरू में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव जीतने से रोकने के भाजपा के एजेंडे का हिस्सा है।
आप पंजाब में मुख्य विपक्षी दल है।

चड्ढा ने आरोप लगाया, ''''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम आदमी पार्टी को अगले साल पंजाब विधानसभा चुनाव जीतने और राज्य में इसको सरकार बनाने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। अमरिंदर सिंह मोदी जी के निर्देश पर अपनी पार्टी बना रहे हैं।''''''
उन्होंने मोदी पर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और कांग्रेस की पंजाब इकाई को रिमोट से चलाने का भी आरोप लगाया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आप आगामी राज्य विधानसभा चुनाव नहीं जीत पाए। उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में भी इसी तरह का प्रयास किया गया था।
कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के साथ कटु विवाद और पार्टी की राज्य इकाई में अंदरूनी कलह के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले सिंह ने मंगलवार को कहा कि वह जल्द ही अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बनाएंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसानों के मुद्दे को उनके हित में सुलझाया जाता है तो उन्हें भाजपा के साथ सीट बंटवारे की व्यवस्था की उम्मीद है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News