यूपीएससी ने सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए हेल्पलाइन शुरू की

10/20/2021 6:21:22 PM

नयी दिल्ली, 20 अक्टूबर (भाषा) संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सरकारी नौकरी के इच्छुक आर्थिक रूप से कमजोर और पिछड़े वर्गों के उम्मीदवारों की मदद के लिए बुधवार को टोल फ्री हेल्पलाइन की शुरुआत की।
यूपीएससी देश के नौकरशाहों, राजनयिकों और पुलिस अधिकारियों की भर्ती के लिए सिविल सेवा परीक्षा कराता है। इसके साथ ही वह अन्य सरकारी अधिकारियों की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन करता है।

यूपीएससी ने बयान में कहा, ‘‘यह पहल ऐसे उम्मीदवारों की आशंकाओं का मित्रभाव से समाधान करने की आयोग की कोशिश का हिस्सा है।’’आयोग ने बताया कि यह हेल्पलाइन सभी कार्यदिवस कार्यालय समय के दौरान काम करेगी।
बयान में कहा गया कि आयोग ने टोल फ्री नंबर 1800118711 की शुरुआत अनुसूचित जाति(एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस), दिव्यांग उम्मीदवारों की सहायता के उद्देश्य से शुरू किया है जिन्होंने भर्ती के लिए अयोग की परीक्षा के लिए आवेदन किया है या आवेदन करने के इच्छुक हैं।

बयान में कहा गया, ‘‘उपरोक्त श्रेणी के उम्मीदवार अगर किसी आवेदन को भरने में या आयोग की परीक्षा/भर्ती के संदर्भ में कोई आशंका का समाधान चाहते हैं तो उनकी सहायता के लिए समर्पित इस हेल्पलाइन पर वे संपर्क कर सकते हैं।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News