उत्तराखंड में बारिश के कारण लोगों की मौत होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताया

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 10:13 PM (IST)

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण लोगों की मौत होने पर मंगलवार को दुख जताया और कहा कि प्रभावित लोगों का सहयोग करने के लिए बचाव कार्य जारी है।

उत्तराखंड के विभिन्न हिस्से में भारी बारिश के कारण कई घर ढह गए हैं, जिससे मंगलवार को राज्य में 23 और लोगों की मौत होने की सूचना है, जबकि कई अन्य लोग मलबे में दबे हुए हैं।

इसके साथ ही मृतकों की संख्या अब 28 हो गई है और सबसे बुरी तरह प्रभावित इलाका कुमाऊं है। राज्य आपात अभियान केंद्र (एसईओसी) के मुताबिक, सोमवार को पांच लोगों की मौत हुई थी।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘उत्तराखंड के कई हिस्से में भारी बारिश के कारण लोगों के मरने की खबरों से मैं दुखी हूं। घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। बचाव कार्य जारी हैं ताकि प्रभावित लोगों की मदद की जा सके। मैं हर किसी की सुरक्षा और कल्याण के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।’’
इससे पहले दिन में, मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की और मूसलाधार बारिश से प्रभावित राज्य की स्थिति के संबंध में जानकारी हासिल की।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मोदी को राज्य की मौजूदा स्थिति के संबंध में जानकारी दी और बताया कि प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। प्रधानमंत्री ने भी धामी को स्थिति से निपटने के लिए हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

मोदी ने केन्द्रीय मंत्री अजय भट्ट से भी इस संबंध में बात की। भट्ट उत्तराखंड के ही रहने वाले हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News