डिजिटल की ओर बदलाव से 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बन सकेगा भारत : श्नाइडर इलेक्ट्रिक

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 05:16 PM (IST)

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) श्नाइडर इलेक्ट्रिक इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अनिल चौधरी ने मंगलवार को कहा कि डिजिटल बदलाव से भारत को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने और आत्मनिर्भर भारत का लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी।

ऊर्जा प्रबंधन और स्वचालन के डिजिटल बदलाव में अग्रणी श्नाइडर इलेक्ट्रिक ने मंगलवार को ‘इनोवेशन समिट इंडिया 2021’ की शुरुआत की।

डिजिटल रूप से आयोजित इस शिखर सम्मेलन के पहले दिन कंपनी ने प्रमुख नीति निर्माताओं, उद्योग के दिग्ग्जों, ग्राहकों और भागीदारों को एक मंच लाकर आत्मनिर्भर भारत के साथ डिजिटल रूपांतरण पर चर्चा को आगे बढ़ाया।

चौधरी ने शिखर सम्मेलन के एक सत्र में कहा, ‘‘भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और डिजिटल की ओर बदलाव से भारत को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने और आत्मनिर्भरता हासिल करने में मदद मिलेगी।’’
उन्होंने कहा, ‘‘यह सुनिश्चित करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि हमारे सभी प्रयास स्थिरता के साथ वृद्धि के लिए हों। श्नाइडर इलेक्ट्रिक में हम ऊर्जा दक्षता और संचालन को और अधिक टिकाऊ बनाने के लिए अपने ग्राहकों की मदद करते हैं।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News