सरकार ने भारत के टीकाकरण अभियान को प्रोत्साहित करने वाला गीत जारी किया

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 03:22 PM (IST)

नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर (भाषा) देश में 100 करोड़ लोगों के कोविड-रोधी टीकाकरण लक्ष्य की ओर बढ़ने के प्रयासों के बीच केंद्रीय मंत्रियों मनसुख मांडविया और हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को संयुक्त रूप से भारत के टीकाकरण अभियान पर एक वीडियो गीत जारी किया। इस गीत को गायक कैलाश खेर ने अपनी आवाज दी है।

गीत को जारी करने के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का आभार जताते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने कहा कि भारत कोविड-रोधी टीके की 97 करोड़ से अधिक खुराक देने में सक्षम रहा।

उन्होंने कहा, ''''सरकार और जनता ने स्वदेशी टीका विकसित करने में हमारे वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और चिकित्सा बिरादरी में विश्वास को दोहराया। सभी के प्रयासों के चलते, हम बेहद कम समय में देश के कोने-कोने तक टीकाकरण करने के विशाल कार्य के लक्ष्य को हासिल करने में समर्थ हुए।''''
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ''''आने वाले सप्ताह में हम 100 करोड़ खुराक के आंकड़े को प्राप्त कर लेंगे।''''
मंत्री ने कहा कि यह गीत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के बीच समग्र और सहयोगात्मक दृष्टिकोण का परिणाम है। उन्होंने कहा कि यह गीत टीकाकरण के बारे में मिथकों को दूर करने और बड़े पैमाने पर लोगों को टीका लगवाने के लिए आकर्षित करने में मददगार होगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News