अदालत ने संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकी को पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में भेजा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 12, 2021 - 10:07 PM (IST)

नयी दिल्ली, 12 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली पुलिस को 40 वर्षीय एक पाकिस्तानी नागरिक से पूछताछ करने के वास्ते उसे दो सप्ताह हिरासत में रखने की यहां एक अदालत ने अनुमति दे दी है जिसे कथित तौर पर आतंकी वारदात को अंजाम देने और आईएसआई से संबंध रखने के लिए गिरफ्तार किया गया था।
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के निवासी मोहम्मद अशरफ उर्फ अली को पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया था और पुलिस ने उसके पास से हथियार तथा गोलाबारूद बरामद किये थे। आरोपी को मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट पंकज शर्मा की अदालत में पेश किया गया और पुलिस ने पूछताछ के लिए आरोपी को 14 दिन हिरासत में रखने का अनुरोध किया।
पुलिस ने कहा कि आरोपी बांग्लादेश से होकर भारत आया था और फर्जी दस्तावेजों के जरिये पहचान पत्र बनवाने के बाद से वह देश में 10 साल से रह रहा था। पुलिस ने कहा कि आरोपी खुद को मौलाना बताता है और उसे सोमवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार, आरोपी की स्कूली पढ़ाई पूरी होने के बाद ही पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने उसे भर्ती किया और छह महीने का प्रशिक्षण दिया।
पुलिस ने कहा कि अशरफ आईएसआई के अपने आका के संपर्क में है जिसका नाम उसने नासिर बताया है और उसे आतंकी साजिश की जानकारी मिलने वाली थी। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने 10 साल में पांच छह बार अपना ठिकाना बदला।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News