त्योहारों के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा बढ़ायी

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 09:46 PM (IST)

नयी दिल्ली, 11 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली पुलिस ने त्योहारों के मौसम को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी के बाजारों और मॉल सहित भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अधिक भीड़ और भीड़भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है और संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त ‘पिकेट’ तैनात की जा रही है।

दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना द्वारा पुलिस उपायुक्तों को आतंकवाद विरोधी कदमों पर जोर देने, पुलिस की उपस्थिति बढ़ाने और राष्ट्रीय राजधानी में रात की गश्त तेज करने का निर्देश दिए जाने के बाद ये कदम उठाए गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि यह जनता का भी पुलिस के साथ सहयोग लिया जा रहा है और यह एक संयुक्त कवायद है। लोगों को सावधान करने के लिए ऑडियो टेप भी चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘आरडब्ल्यूए’ और ‘एमडब्ल्यूए’ के साथ भी बैठकें की जा रही हैं और उन्हें भी संवेदनशील बनाया जा रहा है।
एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रात्रि गश्त बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा, "हमने रात्रि गश्त बढ़ा दी है और संवेदनशील क्षेत्रों में पिकेट लगाए गए हैं... किरायेदारों का सत्यापन किया जा रहा है। साइबर कैफे, सिम कार्ड विक्रेताओं और सेकेंड हैंड कार डीलरों का भी सत्यापन किया जा रहा है।’’
उन्होंने कहा, "हम मेट्रो और मॉल क्षेत्रों सहित शहर भर में पार्किंग स्थानों की व्यापक जांच कर रहे हैं। अधिक भीड़-भाड़ वाले बाजार जहां दुकानों के मालिक अपना सामान बाहर रखते हैं, उन्हें भी संवेदनशील बनाया जा रहा है तथा उन्हें और अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए कहा जा रहा है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News