मंत्री को बर्खास्त नहीं करके न्याय में बाधा डाल रही है भाजपा: राहुल गांधी ने लखीमपुर मामले में कहा

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 09:10 PM (IST)

नयी दिल्ली, 11 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को बर्खास्त नहीं करके भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में न्याय प्रक्रिया को अवरुद्ध कर रही है। इस मामले में मिश्रा के बेटे को गिरफ्तार किया गया है।

मिश्रा ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ना तो किसानों की परवाह करती है, ना ही उसे तीन अक्टूबर को हिंसा की घटना में मारे गये भाजपा कार्यकर्ताओं की चिंता है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा समेत पार्टी नेताओं ने सोमवार को देश के अनेक हिस्सों में मौन विरोध प्रदर्शन करते हुए केंद्रीय मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की।

राहुल गांधी ने किसानों के लिए न्याय की मांग करते हुए हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘इस मंत्री को बर्खास्त ना करके भाजपा न्याय की प्रक्रिया में बाधा डाल रही है। केंद्र सरकार ना तो किसानों की परवाह करती है, ना ही हत्या के शिकार भाजपा कार्यकर्ताओं की।’’
उन्होंने अपने ट्वीट के साथ हैशटैग ‘किसान को न्याय दो’ का भी इस्तेमाल किया।

राहुल गांधी और उनकी पार्टी मिश्रा को पद से हटाने की मांग कर रहे हैं जिनके बेटे आशीष का नाम लखीमपुर खीरी की हिंसा में चार किसानों को गाड़ी से कुचलकर मार देने से संबंधित प्राथमिकी में दर्ज है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News