एयर इंडिया के लिए नयी सुबह, टाटा समूह को विमानन कंपनी बेचने पर सिंधिया ने कहा

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 07:25 PM (IST)

नयी दिल्ली, आठ अक्टूबर (भाषा) नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को कहा कि टाटा समूह को एयर इंडिया की बिक्री एयरलाइन के लिए एक नयी सुबह का प्रतीक है और उन्हें उम्मीद है कि विमान वाहक सफल संचालन के जरिए लोगों को करीब लाना जारी रखेगा।

टाटा संस ने जिस विमानन कंपनी की स्थापना 90 साल पहले की थी, उसके लिए 18,000 करोड़ रुपये की बोली लगाकर 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली। सरकार ने टाटा संस की बोली को मंजूरी दे दी है।

सिंधिया ने ट्वीट किया, ‘‘एयर इंडिया की टाटा समूह में वापसी एयरलाइंस के लिए एक नयी सुबह का प्रतीक है! नए प्रबंधन को मेरी शुभकामनाएं, और विमानन कंपनी के उड़ान भऱने के लिए एक नया रनवे बनाने के कठिन कार्य को सफलतापूर्वक अंजाम देने के लिए दीपम सचिव और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को बधाई।’’
उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि विमानन कंपनी अपने सफल संचालन के जरिए लोगों को करीब लाने के अपने मिशन को जारी रखेगी।’’
सरकारी कंपनियों के निजीकरण की जिम्मेदारी संभालने वाले केंद्र सरकार के निवेश एवं लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहिन कांत पांडेय ने कहा कि टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस की एक विशेष इकाई (एसपीवी) सफल बोलीदाता के रूप में उभरी है।

एयर इंडिया के अधिग्रहण की दौड़ में टाटा संस ने स्पाइसजेट के प्रवर्तक अजय सिंह की अगुवाई वाले समूह को पीछे छोड़ा।

दीपम के सचिव ने कहा कि टाटा की 18,000 करोड़ रुपये की बोली में 15,300 करोड़ रुपये का कर्ज लेना और बाकी का नकद भुगतान करना शामिल है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News