चिराग ने अपनी पार्टी को लोजपा (राम विलास) नाम देने पर निर्वाचन आयोग का आभार जताया

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 10:14 AM (IST)

नयी दिल्ली, सात अक्टूबर (भाषा) लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए उनकी पार्टी के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा इस महीने के आखिर में की जाएगी।

चिराग ने संवाददाता सम्मेलन में दादरा और नगर हवेली लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मिलन रघुनाथ गोराट के नाम की भी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि बिहार में कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीट से उपचुनाव में अंजू देवी और तारापुर से चंदन सिंह उनकी पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

चिराग पासवान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारी पार्टी के नये नाम में मेरे पिता के नाम (राम विलास पासवान) से पार्टी में नयी ऊर्जा और उत्साह आया है। हम हमारे नेता की ऊर्जा को आगे ले जाएंगे।’’
उन्होंने अपनी पार्टी को नया नाम आवंटित करने तथा चुनाव चिह्न ‘हेलीकॉप्टर’ आवंटित करने के लिए निर्वाचन आयोग का शुक्रिया अदा किया।

निर्वाचन आयोग ने अंतरिम कदम के तौर पर मंगलवार को चिराग पासवान और पशुपति कुमार पारस की अगुवाई वाले पार्टी के धड़ों को नाम और चुनाव चिह्न आवंटित किये। इससे पहले उन्हें लोक जनशक्ति पार्टी का नाम और उसके चुनाव चिह्न ‘बंगला’ का इस्तेमाल करने से रोक दिया गया था।

आयोग ने पासवान और पारस को लिखे अलग-अलग पत्रों में कहा कि उसने चिराग पासवान नीत खेमे को ‘लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास)’ नाम दिया है और चुनाव चिह्न ‘हेलीकॉप्टर’ आवंटित किया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News