आतंकवादियों द्वारा नागरिकों की हत्या के बाद शाह ने कश्मीर की स्थिति की समीक्षा की

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 10:13 AM (IST)

नयी दिल्ली, सात अक्टूबर (भाषा) पिछले पांच दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा सात नागरिकों की हत्या के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा की। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

शीर्ष अधिकारियों ने करीब घंटे भर तक चली बैठक में गृह मंत्री को केंद्र शासित प्रदेश और सीमावर्ती इलाकों की संपूर्ण सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया।

एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें बताया गया कि आतंकवादियों ने नागरिकों को आसान निशाना बनाने की नीति अपनाई है और उन्हें सुरक्षा के प्रबंधन कड़े करने के लिए उठाए गए कदमों से भी अवगत कराया गया।

समझा जाता है कि शाह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सुनिश्चित किया जाए कि हत्या में शामिल आतंकवादी पकड़े जाएं और इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाई जाए।

बाद में इंटेलीजेंस ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार ने अलग से बैठक की जिसमें जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

श्रीनगर में बृहस्पतिवार को एक प्रधानाध्यापिका और एक शिक्षक को नजदीक से गोली मारी दी गई जिससे पिछले पांच दिनों में आतंकवादियों द्वारा घाटी में मारे गए नागरिकों की संख्या सात हो गई है।

सात नागरिकों में से चार अल्पसंख्यक समुदाय से हैं और छह की हत्या श्रीनगर में की गई है।

श्रीनगर के ईदगाह में सरकारी बालक उच्चतर माध्यमिक स्कूल में प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और दीपक चांद की बृहस्पतिवार पूर्वाह्न सवा 11 बजे स्कूल परिसर के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई। उस वक्त स्कूल में कोई छात्र नहीं था।

प्रमुख कश्मीरी पंडित व्यवसायी माखनलाल बिंदरू की मंगलवार को उनके दवा दुकान के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक आतंकवादियों ने 2021 में अभी तक 28 नागरिकों की हत्या की है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार जम्मू-कश्मीर में इस वर्ष अभी तक 97 आतंकवादी हमले हुए हैं -- इनमें 71 सुरक्षा बलों पर हुए और 26 नागरिकों पर।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News