रिलायंस ने कच्चे तेल के कारोबार के लिए यूएई अनुषंगी का गठन किया

punjabkesari.in Saturday, Oct 02, 2021 - 04:42 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो अक्टूबर (भाषा) रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कच्चे तेल, पेट्रोलियम उत्पादों तथा कृषि जिंसों के कारोबार के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक नयी अनुषंगी का गठन किया है।
कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि यूएई के अबू धाबी वैश्विक बाजार में नयी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस इंटरनेशनल लि. का गठन किया गया है।

कंपनी ने 7.42 करोड़ रुपये या रिलायंस इंटरनेशनल लि. के एक रुपये (प्रति) के 10 लाख इक्विटी शेयरों में 10 लाख डॉलर का नकद निवेश किया है।

इससे पहले कंपनी ने संरचना और उपभोक्ता सामान में इस्तेमाल किए जाने वाले रसायन के उत्पादन को जून में अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी की परियोजनाओं में निवेश की घोषणा की थी।
रिलायंस ने कहा कि रिलायंस इंटरनेशनल लि. का गठन कच्चे तेल, पेट्रोलियम उत्पाद, पेट्रोरसायन और कृषि जिंस गतिविधियों के लिए किया गया है। कंपनी ने अभी अपना कारोबारी परिचालन शुरू नहीं किया है।
बयान में कहा गया है कि रिलायंस इंटरनेशनल में निवेश संबद्ध पक्ष लेनदेन के तहत नहीं आता है और प्रवर्तक/प्रवर्तक समूह/समूह की कंपनियों का उसमें कोई हिस्सा नहीं है।
रिलायंस गुजरात के जामनगर में दुनिया के सबसे बड़े तेल रिफाइनिंग परिसर का परिचालन करती है। देश में कंपनी की कई पेट्रोरसायन इकाइयां हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News