पंजाब : सीमावर्ती क्षेत्रों के सभी एसएसपी को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 09:41 PM (IST)

चंडीगढ़, 30 सितंबर (भाषा) पंजाब के डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने बृहस्पतिवार को भारत-पाकिस्तान की सीमा से लगते जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया कि ‘‘रात्रि गश्ती अभियान’’ चलाकर निगरानी बढ़ाई जाए।

हर रात नौ बजे से सुबह चार बजे तक जिन जिलों के लिए सुरक्षा उपाय बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं वे हैं पठानकोट, गुरदासपुर, बटाला, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर और फाजिल्का।

पुलिस महानिदेशक ने उन्हें निर्देश दिए कि अपने जिलों को सेक्टर में बांटें और हर सेक्टर के लिए एक राजपत्रित अधिकारी तैनात करें जो व्यक्तिगत रूप से ‘‘रात्रि गश्ती अभियान’’ पर रहेगा।

आधिकारिक बयान के मुताबिक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजपत्रित अधिकारियों के ड्यूटी रेास्टर बनाएंगे और निरीक्षण के लिए उन्हें बारी-बारी से तैनात करेंगे।

सहोता ने कहा कि सभी ‘‘नाके’’ और अन्य संवेदनशील स्थानों पर रात में गैर राजपत्रित अधिकारी निगरानी करेंगे, जबकि संपर्क मार्गों पर वाहनों की जांच के लिए अतिरिक्त जांच चौकियां लगाई जाएंगी।

डीजीपी ने निर्देश दिया, ‘‘अंतरराज्यीय ‘नाका’ को मजबूत किया जाना चाहिए और खास तौर पर जम्मू-कश्मीर की सीमा के पास। और जम्मू-कश्मीर से आने वाले सभी वाहनों की जांच की जानी चाहिए।’’
एसएसपी को साप्ताहिक तैनाती योजना भी तैयार करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि साप्ताहिक योजना लचीला होना चाहिए जो वर्तमान अंदरूनी सुरक्षा स्थिति पर आधारित होगी।

डीजीपी सहोता ने सभी एसएसपी से कहा कि संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन एवं संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधियों पर विशेष ध्यान दें।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News