डीयू की पहली कटऑफ एक अक्टूबर को, दूसरी नौ अक्टूबर को होगी जारी

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 11:40 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 सितंबर (भाषा) दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) अपनी पहली कट-ऑफ सूची एक अक्टूबर को घोषित करेगा। इसके बाद नौ अक्टूबर को दूसरी और 16 अक्टूबर को तीसरी कट-ऑफ सूची जारी करेगा।

डीयू के विभिन्न कॉलेजों में स्नातक के अलग अलग पाठ्यक्रमों की करीब 70,000 सीटों पर कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑनलाइन दाखिला होगा।

विश्वविद्यालय ने सोमवार को बताया कि कॉलेज एक अक्टूबर को अपनी पहली कट-ऑफ सूची घोषित करेंगे और प्रवेश प्रक्रिया चार अक्टूबर को सुबह 10 बजे शुरू होगी और छह अक्टूबर को रात 11.59 बजे तक दाखिले की प्रक्रिया चलेगी।

उसने कहा कि अपेक्षित है कि कॉलेज पहली सूची के तहत सात अक्टूबर को शाम पांच बजे तक दाखिले स्वीकृत कर लेंगे और फीस भुगतान का अंतिम दिन आठ अक्टूबर शाम पांच बजे तक होगा।

दूसरी कट-ऑफ नौ अक्टूबर को घोषित की जाएगी, जिसके लिए दाखिला प्रक्रिया 11 अक्टूबर को सुबह 10 बजे शुरू होगी और 13 अक्टूबर को रात 11.59 बजे तक चलेगी। डीयू ने कहा कि दूसरी सूची के तहत 14 अक्टूबर को शाम पांच बजे तक दाखिले मंजूर किए जाएंगे और फीस भुगतान की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर शाम पांच बजे तक होगी।

तीसरी सूची 16 अक्टूबर को घोषित की जाएगी, जिसमें प्रवेश प्रक्रिया 18 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगी। विद्यार्थी 21 अक्टूबर रात 11.59 बजे तक प्रवेश ले सकेंगे। डीयू ने कहा कि कॉलेज 22 अक्टूबर शाम पांच बजे तक दाखिले मंजूर करेंगे और फीस भुगतान की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर शाम पांच बजे तक होगी।

डीयू ने कहा कि कॉलेज में अगर सीटें खाली रह जाती हैं तो अन्य कट ऑफ सूचियां भी घोषित की जाएंगी।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News