महाराष्ट्र की स्टील रोलिंग कंपनियों पर छापेमारी में 300 करोड़ रुपये की बेहिसाब आय का पता चला

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 07:56 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 सितंबर (भाषा) आयकर विभाग ने महाराष्ट्र स्थित चार प्रमुख स्टील रोलिंग मिलों के एक समूह पर छापेमारी के बाद 300 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब आय का पता लगाया है। सीबीडीटी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

गत 23 सितंबर को जालना, औरंगाबाद, मुंबई, पुणे और कोलकाता स्थित समूह के 32 परिसरों में तलाशी की गयी। व्यापार समूह स्टील टीएमटी बार और अन्य का विनिर्माण करता है।

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने एक बयान में कहा, "अब तक मिले सबूतों से संकेत मिलता है कि बेहिसाब आय 300 करोड़ रुपये से अधिक होने की संभावना है और चारों कंपनियां पहले ही 71 करोड़ रुपये तक की अतिरिक्त आय का खुलासा कर चुकी हैं।"
इसमें कहा गया कि 2.10 करोड़ रुपये से अधिक की “बेहिसाब” नकदी और 1.07 करोड़ रुपये के आभूषण भी जब्त किए गए हैं। साथ ही छापेमारी के दौरान एक दर्जन बैंक लॉकर का पता चला है।

कर विभाग के लिए नीति बनाने वाली संस्था सीबीडीटी ने कहा कि अपराध सिद्ध करने वाले कई दस्तावेज, अनियमित बहीखाते और अन्य डिजिटल सबूत पाए गए और जब्त किए गए।"
बयान के मुताबिक, "200 करोड़ रुपए तक की बेहिसाब खरीद के सबूत मिले हैं। कंपनियों के कारखाने परिसर में भारी मात्रा में बेहिसाब भंडार भी पाया गया।"

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News