भाजपा ने उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों के साथ धोखा किया : प्रियंका

09/26/2021 9:07:42 PM

नयी दिल्ली, 26 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा गन्ना खरीद मूल्य बढ़ाकर 350 रुपये प्रति क्विंटल किए जाने के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने रविवार को कहा कि भाजपा ने गन्ना किसानों को “बड़ा धोखा” दिया है क्योंकि उसके शासन में कीमतों में मामूली वृद्धि हुई है जबकि लागत मूल्य कई गुना बढ़ चुका है।

प्रदेश में 2022 से होने वाले विधानसभा चुनावों से कुछ महीने पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राज्य में गन्ना खरीद मूल्य में प्रति क्विंटल 25 रुपये की वृद्धि करने की घोषणा की।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रियंका ने ट्वीट किया, “भाजपा ने उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है। साढ़े चार वर्षों में 35 रुपये की मामूली बढ़ोतरी के बाद अब गन्ना किसानों को मात्र 350 रुपये प्रति क्विंटल देने की घोषणा हुई है, जबकि किसानों की लागत बहुत बढ़ चुकी है।”

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि उप्र के गन्ना किसानों को 400 रुपये प्रति क्विंटल से एक रुपया भी कम नहीं चाहिए।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बुलाए गए “भारत बंद” से महज एक दिन पहले गन्ना खरीद मूल्य में वृद्धि की घोषणा की है।

मुख्‍यमंत्री आदित्‍यनाथ ने लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) किसान मोर्चा द्वारा आयोजित ‘किसान सम्मेलन’ में कहा, ‘‘राज्य सरकार ने तय किया है कि अब तक प्रति क्विंटल जिस गन्ने का दाम 325 रुपये मिलता था, उसमें 25 रुपये की वृद्धि की जाएगी और अब किसानों को प्रति क्विंटल 350 रुपये मिलेगा।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News