अपराह्न दो बजे के मुख्य समाचार

09/26/2021 2:10:54 PM

नयी दिल्ली, 26 सितंबर (भाषा) भाषा की विभिन्न फाइलों से रविवार अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं -

दि4 वायरस मामले
देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 28,326 नए मामले, 260 और लोगों की मौत
नयी दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 28,326 नए मामले आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,36,52,745 हो गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को सुबह आठ बजे तक अद्यतन आंकड़ों के अनुसार 260 और मरीजों की मौत होने से कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,46,918 हो गयी है।


दि8 मोदी मन की बात
डिजिटल लेनदेन से देश की अर्थव्यवस्था में स्वच्छता, पारदर्शिता आ रही है: प्रधानमंत्री
नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि डिजिटल लेनदेन से देश की अर्थव्यवस्था में स्वच्छता और पारदर्शिता आ रही है तथा इसके कारण भ्रष्टाचार जैसी रुकावटों में बहुत कमी आई है।


दि13 मोदी अमेरिका बैठकें
अमेरिका में 65 घंटे के प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने 20 बैठकें कीं
नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा में लगातार कई बैठकें कीं। सरकारी सूत्रों ने रविवार को बताया कि मोदी करीब 65 घंटे अमेरिका में रहे और इस दौरान वह 20 बैठकों में शामिल हुए।


प्रादे20 कश्मीर लीड मुठभेड़
कश्मीर के बांदीपुरा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर
श्रीनग: जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए।


वि3 रूस अफगान
तालिबान पर अमेरिका, चीन और पाकिस्तान के साथ हैं : रूस
संयुक्त राष्ट्र: रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने शनिवार को कहा कि रूस, चीन, पाकिस्तान और अमेरिका यह सुनिश्चित करने के लिए एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं कि अफगानिस्तान का नया तालिबान शासन अपने वादों को पूरा करे और विशेष रूप से एक वास्तविक प्रतिनिधि सरकार बनाने और चरमपंथ को फैलने से रोकने के लिए काम करे।

वि6 यूएसआईएसपीएफ शिखर सम्मेलन नेता
यूएसआईएसपीएफ के वार्षिक शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे पेलोसी, शूमर और भारत के चार मंत्री
वाशिंगटन: अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी और सीनेट में बहुमत के नेता चक शूमर समेत अमेरिकी नेता, भारत के चार वरिष्ठ मंत्री और कॉरपोरेट जगत के कई कार्यकारी इस साल आयोजित होने वाले अमेरिका भारत रणनीतिक एवं भागीदारी मंच (यूएसआईएसपीएफ) के वार्षिक शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

अर्थ14 सीतारमण बैंक
कई जिलों में ऊंची आर्थिक गतिविधियों के बावजूद बैंकिंग सुविधाओं की कमी : सीतारमण
मुंबई: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि देश के कई जिलों में बैंकिंग सुविधाओं का अभाव है। उन्होंने रविवार को इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इन जिलों में आर्थिक गतिविधियों का स्तर काफी ऊंचा है, लेकिन बैंकिंग उपस्थिति काफी कम है।

अर्थ7 डीजल मूल्यवृद्धि
डीजल 25 पैसे प्रति लीटर और महंगा हुआ, पेट्रोल कीमतों में बदलाव नहीं
नयी दिल्ली: डीजल कीमतों में रविवार को 25 पैसे प्रति लीटर की और बढ़ोतरी की गई है। हालांकि, पेट्रोल के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं।

खेल11 खेल महिला लीड भारत
भारत ने आस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में दो विकेट से हराया
मैकॉय (आस्ट्रेलिया): युवा यस्तिका भाटिया के करियर के पहले अर्धशतक और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को यहां तीसरे और अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में आस्ट्रेलिया को दो विकेट से हराकर उसके लगातार 26 मैचों में जीत के क्रम को रोक दिया।

खेल3 खेल तीरंदाजी
विश्व भारत तीरंदाजी: भारत फिर स्वर्ण पदक से चूका, तीन रजत जीते
यांकटन (अमेरिका): भारतीय तीरंदाज ज्योति सुरेखा वेनाम को कंपाउंड महिला व्यक्तिगत फाइनल में बेहद करीबी मुकाबले में कोलंबिया की दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सारा लोपेज के खिलाफ शिकस्त के साथ यहां विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक से संतोष करना पड़ा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News