रोहिणी अदालत गोलीबारी मामला: वकीलों ने जांच की मांग की, कार्य बहिष्कार का आह्वान किया

09/25/2021 10:20:12 AM

नयी दिल्ली, 24 सितंबर (भाषा) दिल्ली की रोहिणी अदालत में शुक्रवार को हुई गोलीबारी की घटना को लेकर अधिवक्ता संगठनों ने जांच की मांग की और राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात जिला अदालत परिसरों में सुरक्षा व्यवस्था की पुन: समीक्षा किए जाने की मांग के साथ शनिवार को कार्य का बहिष्कार करने का आह्वान किया। इस घटना में एक गैंगस्टर समेत तीन लोग मारे गए हैं।

दिल्ली में सभी जिला अदालत बार एसोसिएशन की समन्वय समिति ने शनिवार को कार्य बहिष्कार का आह्वान किया और कहा कि वह आगे के कदमों को लेकर सोमवार को होने वाली बैठक में फैसला करेंगे।

दिल्ली बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव एन ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और कहा कि पुलिस अपने कर्तव्य निर्वहन में ''''लापरवाह'''' रही।

उन्होंने कहा, '''' इस घटना की तह तक जाने के लिए उच्च स्तरीय जांच की आवश्यकता है। इसने सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा दिया है। कैसे कोई बंदूक ना केवल परिसर में बल्कि अदालत कक्ष में लेकर आ सकता है?''''
बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष राकेश सहरावत ने कहा, '''' आज जो घटना हुई, उससे अधिक शर्मनाक और कुछ नहीं हो सकता।''''
उन्होंने कहा कि बार संगठनों ने पुलिस से अनुरोध किया है कि अदालत परिसर की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

सहरावत ने कहा, '''' हम कल पुलिस आयुक्त से मुलाकात करने जा रहे हैं और उन्हें अपनी चिंताओं से अवगत कराएंगे। वकील और न्यायाधीशों समेत कोई भी सुरक्षित नहीं है। अगर अदालत परिसर के भीतर लोगों की सुरक्षा के लिए कदम नहीं उठाए गए तो हम अपनी हड़ताल को विस्तार देंगे।''''


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News