दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

09/24/2021 2:22:42 PM

नयी दिल्ली, 24 सितंबर (भाषा) शुक्रवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :
वि2 मोदी हैरिस पाक आतंकवाद
अमेरिका की उपराष्ट्रपति हैरिस ने आतंकवाद में पाकिस्तान की भूमिका का जिक्र किया
वाशिंगटन, 24 सितंबर (भाषा) अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी पहली मुलाकात में ‘‘स्वत: संज्ञान लेते हुए’’ आतंकवाद में पाकिस्तान की भूमिका का जिक्र किया और कहा कि इस देश में कई आतंकवादी संगठन हैं।

दि9 सीबीआई महंत अधिसूचना
महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले की जांच अब सीबीआई करेगी
नयी दिल्ली, केंद्र सरकार ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले की सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।


दि7 वायरस लीड मामले
देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 3,00,162 हुई, 188 दिन बाद सबसे कम
नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 31,382 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,35,94,803 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 3,00,162 रह गई है, जो 188 दिनों बाद सबसे कम है।


वि14 मोदी लीड जापान
मोदी और सुगा ने स्वतंत्र, खुले हिंद-प्रशांत के लिए प्रतिबद्धता जताई
वाशिंगटन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके जापानी समकक्ष योशिहिदे सुगा ने बहुआयामी द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की और अफगानिस्तान समेत हाल के वैश्विक घटनाक्रम पर विचारों का आदान प्रदान किया।


दि6 दिल्ली अदालत घृणा भाषण
घृणा भाषण मामला : उच्च न्यायालय ने जंतर मंतर कार्यक्रम के आयोजक को जमानत दी
नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने जंतर-मंतर के समीप पिछले महीने हुए एक कार्यक्रम के आयोजकों में से एक प्रीत सिंह को शुक्रवार को जमानत दे दी। इस कार्यक्रम में साम्प्रदायिक नारेबाजी का आरोप है।


दि10 रक्षा विमान वायु सेना
सरकार ने 56 ‘सी-295’ सैन्य परिवहन विमानों की खरीद के लिए एयरबस के साथ किया अनुबंध
नयी दिल्ली, रक्षा मंत्रालय ने 56 ‘सी-295’ मध्यम परिवहन विमानों की खरीद के लिए स्पेन की एयरबस डिफेंस एंड स्पेस के साथ करीब 20,000 करोड़ रुपये के अनुबंध पर शुक्रवार को हस्ताक्षर किए। ये विमान भारतीय वायु सेना के एवरो-748 विमानों का स्थान लेंगे।

प्रादे13 निषाद भाजपा उप्र चुनाव
उत्तर प्रदेश में भाजपा और निषाद पार्टी मिलकर लड़ेंगे विधानसभा का चुनाव : धर्मेंद्र प्रधान
लखनऊ, उत्‍तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और निर्बल शोषित हमारा आम दल (निषाद) मिलकर लड़ेंगे।



प्रादे17 उप्र मंत्री शुक्ला मुस्लिमों को ''भारतीय संस्कृति'' को नमन करना चाहिए, राम, कृष्ण, शिव उनके पूर्वजः उप्र के मंत्री
बलिया (उप्र), उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्‍द स्‍वरूप शुक्‍ला ने कहा कि भगवान राम, कृष्ण और शिव भारतीय मुस्लिमों के पूर्वज हैं और उन्हें ''भारतीय भूमि और संस्कृति'' को नमन करना चाहिए।
दि12 वायरस एंटीबॉडी डब्ल्यूएचओ डब्ल्यूएचओ ने कोविड के गंभीर मरीजों के लिए दो एंटीबॉडी के संयोजन वाले उपचार की सिफारिश की
नयी दिल्ली, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के ‘द बीएमजी’ पत्रिका में शुक्रवार को प्रकाशित दिशा-निर्देशों के अनुसार कोविड-19 से पीड़ित ऐसे मरीज जिनके गंभीर रूप से बीमार होने का खतरा है या वे मरीज जिन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ सकता है, उन्हें दो एंटीबॉडी के संयोजन वाला उपचार दिया जाना चाहिए।


वि7 ब्रिटेन सांसद कश्मीर
ब्रिटिश सांसदों ने कश्मीर पर एक प्रस्ताव पेश किया, भारत ने निंदा की
लंदन, ब्रिटेन में सांसदों ने हाउस ऑफ कॉमन्स में चर्चा के लिए ‘‘कश्मीर में मानवाधिकारों’’ पर एक प्रस्ताव रखा है जिस पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि देश के अभिन्न हिस्से से संबंधित विषय पर किसी भी मंच पर किए गए दावे को पुष्ट तथ्यों के साथ प्रमाणित करने की आवश्यकता है।


अर्थ8 जीएसटी चोरी
सीबीआईसी ने कर अधिकारियों से जीएसटी चोरी की जांच एक साल में पूरी करने को कहा
नयी दिल्ली, केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) ने क्षेत्रीय कार्यालयों से एक कार्य योजना तैयार करने को कहा है ताकि जीएसटी चोरी का कोई मामला एक साल से अधिक लंबित न हो।


खेल11 खेल आईपीएल दिल्ली संभावना
दिल्ली की निगाह स्थिति मजबूत करने और रॉयल्स की विजय अभियान जारी रखने पर
अबुधाबी, बेहद संतुलित नजर आ रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News