फॉक्सवैगन ने ताइगुन पेश किया, मध्यम आकार के एसयूवी बाजार में 10% हिस्सेदारी पर नजर

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 03:26 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 सितंबर (भाषा) जर्मनी की प्रमुख ऑटो कंपनी फॉक्सवैगन (वीडब्ल्यू) ने अपने नये मॉडल ताइगुन को बृहस्पतिवार को बाजार में उतारा। कंपनी अगले साल तक भारत में तेजी से बढ़ते मध्यम आकार के स्पोर्टस यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) खंड में करीब 10 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

कंपनी ने हुंदई क्रेटा और किया सेल्टॉस को टक्कर देने के लिए ताइगुन को बाजार में उतारा है, जिसकी शुरुआती कीमत 10.49 से 17.49 लाख रुपये के बीच है।

फॉक्सवैगन (वीडब्ल्यू) की भारत 2.0 परियोजना के तहत ताइगुन उसका पहला उत्पाद है। वीडब्ल्यू समूह ने भारत 2.0 परियोजना के माध्यम से समूह की फर्म स्कोडा ऑटो के नेतृत्व में वर्ष 2025 तक भारतीय यात्री वाहनों के बाजार में पांच प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य तय किया है।

ताइगुन के पेशकश के मौके पर टिप्पणी करते हुए, फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड निदेशक आशीष गुप्ता ने कहा कि भारत में मध्यम आकार का एसयूवी खंड, लगभग चार लाख इकाइयों की कुल वार्षिक बिक्री के साथ एक विशाल, बढ़ता हुआ खंड है।

गुप्ता ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘लेकिन अगर आप इसे बहुत निष्पक्ष रूप से देखते हैं, तो ग्राहक के लिए विकल्प सीमित हैं। यहां इस समय दो कंपनियों का प्रभुत्व है। ऐसे में मेरा मानना ​​​​है कि ताइगुन निश्चित रूप से ग्राहकों के लिए बेहतर मूल्य की पेशकश करेगा और इस खंड को आगे बढ़ायेगा।’’
अपने नए मॉडल से कंपनी की अपेक्षाओं के बारे में पूछने पर गुप्ता ने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य भारत के मध्यम आकार के एसयूवी खंड में कम से कम 10 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करना है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News